South Africa और India के खिलाफ टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले अफ्रीकी कप्तान Dean Elgar ने की भारतीय तेज गेंदबाज की तारीफ

0
276
south africa cricket team captain dean elgar
South Africa Cricket Team Captain Dean Elgar

Team India इस समय South Africa के दौरे पर है। अब सीरीज शुरु होने में चार दिन का ही समय बचा है। भारत को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। पहला टेस्ट 26 दिसंबर से सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में खेला जाएगा। सीरीज शुरु होने से पहले दक्षिण अफ्रीका के कप्तान Dean Elgar ने भारतीय तेज गेंदबाज की जमकर तारीफ की है। उन्होंने बुमराह की तारीफ करते हुए कहा कि वह किसी भी विपक्षी टीम के लिए खतरा है। उनका मानना है कि विदेशी परिस्थितियों में भारतीय आक्रमण में काफी सुधार हुआ है और बुमराह तेज गेंदबाजों की मददगार पिचों का फायदा उठाने में सक्षम हैं।

South Africa दौरे से ही की थी शुरूआत

south africa : jasprit bumrah
jasprit bumrah

भारत दक्षिण अफ्रीका का दौरा तीन साल कर रही है। पिछला दौरा भारतीय़ टीम ने 2018 में की थी। भारतीय टीम ने उस दौरे पर शानदार प्रदर्शन किया था लेकिन सीरीज जीत नहीं पाई थी। इस सीरीज में ही बुमराह ने अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद तो बुमराह ने कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा। अब बुमराह को टॉप गेंदबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए है। बुमराह को खतरनाक मानते हुए एल्गर ने कहा कि उनकी टीम के लिए पूरे भारतीय अटैक का सामना करना मुश्किल होगा।

दक्षिण अफ्रीकी कप्तान ने कहा, ”विदेशी दौरों पर भारत की गेंदबाजी में काफी सुधार हुआ है। हम जिस जिस बॉलिंग अटैक के खिलाफ खेलने जा रहे हैं, उसके खिलाफ काफी सावधान रहना होगा।” भारतीय टीम आठवी बार दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गई है। इससे पहले सात बार में एक भी टेस्ट सीरीज भारतीय टीम नहीं जीत पाई है। यह टेस्ट सीरीज जीतकर भारतीय टीम एक नया मुकाम हासिल करेगे। भारत को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है।

India Playing 11: South Africa के खिलाफ One Day Series के लिए ऐसी हो सकती है Team India, जानें Playing 11 में कितना है दमखम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here