क्या आप जानते है कि क्रिस्टियानो रोनाल्डो की सफलता के पीछे उनका जूता है। जी हां, आपको ये जानकर हैरानी होगी कि रोनाल्डो के लिए नाइकी स्पेशल जूते तैयार करती है।रोनाल्डो जब यह स्पेशल जूता पहनकर मैदान में उतरते हैं तो उनका खेल कौशल दोगुना हो जाता है । इसमें कोई शक नहीं कि रोनाल्डो ने फुटबॉल की दुनिया में आज जो मुकाम बनाया है उसमें उनकी कड़ी मेहनत और फुटबॉल के प्रति उनका समर्पण रहा है। लेकिन मैदान में उनके स्पेशल जूते भी कम भूमिका नहीं  निभाते ।

Ronaldo's hiding in these shoes is the secret of his success

2017 तक तक क्रिस्टियानो रोनाल्डो मरक्यूरियल सुपर फ्लाई जूते पहनते थे। लेकिन 2017 से उन्होंने मरक्यूरियल सीआर 7 जूते पहनना शुरु किया है । अब आपके दिमाग में यह सवाल जरुर आ रहा होगा कि आखिर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के इस जूते में ऐसा क्या विशेष होता है, जो उनके खेल कौशल को और बेहतर कर देता है। तो आईये आपको बता दें कि उनके मरक्यूरियल सीआर 7 जूते की विशेषता ।

रोनाल्डो के मरक्यूरियल सीआर 7 जूते में एक ग्रिप सिस्टम है, जो जूते के अंदर पैर को फिसलने नहीं देता है। उनके सिल्वर कलर के जूतों में ऐसी तकनीक का इस्तेमाल किया जाता है जो सूखे और गीले मैदान में पैर को फिसलने से रोकती है । इस तकनीक को ऑल कंडिशन टेक्नोलॉजी कहा जाता है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here