भारतीय ग्रैंडमास्टर R Praggnanandhaa का जलवा बरकरार, जीता Norway Chess Open का खिताब

भारतीय किशोर स्टार ने हाल के दिनों में प्रभावशाली प्रदर्शन किया है और शतरंज मास्टर ऑनलाइन इवेंट में दुनिया के नंबर एक मैग्नस कार्लसन को दूसरी बार हराया था। हालांकि, चीन के डिंग लिरेन से एक करीबी फाइनल मुकाबला हार गए थे।

0
297
Norway Chess Open: R Praggnanandhaa की फाइल फोटो
Norway Chess Open: R Praggnanandhaa की फाइल फोटो

Norway Chess Open: युवा भारतीय ग्रैंडमास्टर आर प्रज्ञानानंद नॉर्वे शतरंज ग्रुप ए टूर्नामेंट में नौ राउंड से 7.5 अंकों के साथ विजेता बने। 16 वर्षीय खिलाड़ी अच्छे फॉर्म में थे और नौ राउंड तक नाबाद रहे। प्रज्ञानानंद, दूसरे स्थान पर काबिज आईएम मार्सेल एफ्रोइम्स्की (इज़राइल) और आईएम जंग मिन सेओ (स्वीडन) से एक पूर्ण अंक आगे रहे। प्रणीत को हराने के अलावा, प्रज्ञानानंद ने विक्टर मिखलेव्स्की, विटाली कुनिन, मुखमदज़ोखिद सुयारोव , सेमेन मुतुसोव और माथियास उननेलैंड पर जीत दर्ज की। उन्होंने अपने अन्य तीन गेम ड्रॉ किए।

download 2022 06 11T190226.831
भारतीय ग्रैंडमास्टर R Praggnanandhaa

Norway Chess Open: हाल के दिनों में किया है प्रभावशाली प्रदर्शन

भारतीय किशोर स्टार ने हाल के दिनों में प्रभावशाली प्रदर्शन किया है और शतरंज मास्टर ऑनलाइन इवेंट में दुनिया के नंबर एक मैग्नस कार्लसन को दूसरी बार हराया था। हालांकि, चीन के डिंग लिरेन से एक करीबी फाइनल मुकाबला हार गए थे। आर प्रज्ञानानंद अगले महीने चेन्नई में होने वाले 44वें शतरंज ओलंपियाड के ओपन इवेंट में इंडिया बी टीम का हिस्सा होंगे। प्रज्ञानानंद के कोच आरबी रमेश ने जीत के बाद उन्हें बधाई दी और कहा कि इससे उनका आत्मविश्वास बढ़ाने में मदद मिलेगी।

download 2022 06 11T190210.735
Norway Chess Open: R Praggnanandhaa

R Praggnanandhaa के कोच का बयान

कोच रमेश ने कहा कि उसे जीत के लिए बधाई। वह शीर्ष वरीयता प्राप्त था, इसलिए यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि उसने टूर्नामेंट जीता। उसने सामान्य रूप से अच्छा खेला, तीन गेम काले टुकड़ों के साथ ड्रा किए और शेष गेम जीते। इससे उनके आत्मविश्वास को बढ़ाने में मदद मिलेगी।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here