Home Tags Viswanathan Anand

Tag: Viswanathan Anand

भारतीय ग्रैंडमास्टर R Praggnanandhaa का जलवा बरकरार, जीता Norway Chess Open...

0
Norway Chess Open: युवा भारतीय ग्रैंडमास्टर आर प्रज्ञानानंद नॉर्वे शतरंज ग्रुप ए टूर्नामेंट में नौ राउंड से 7.5 अंकों के साथ विजेता बने। 16 वर्षीय खिलाड़ी अच्छे फॉर्म में थे और नौ राउंड तक नाबाद रहे।

Rameshbabu Praggnanandhaa: 16 साल के भारतीय ग्रैंडमास्टर का जलवा, दूसरी बार...

0
Rameshbabu Praggnanandhaa: भारत के ग्रैंडमास्टर रमेशबाबू प्रगननंदा ने तीन महीने के अंदर दूसरी बार विश्व चैंपियन मैगनस कार्लसन (Magnus Carlsen) को हरा दिया है।

Happy Birthday Viswanathan Anand: जानें खिलाड़ी के Chess King बनने की...

0
जाने-माने शतरंज के खिलाड़ी Viswanathan Anand का आज जन्मदिन है। आनंद का जन्म 11 दिसंबर 1969 को मद्रास में हुआ था। इनको देश में Chess King के नाम से जाना जाता है। आनंद ने एक दो बार नहीं बल्कि पांच बार देश को शतरंज में वर्ल्ड चैंपियन बनाया। आनंद ही पहले खिलाड़ी थे जिन्हें राजीव गांधी खेल रत्न से नवाजा गया। आनंद का नाम साल 1991 में चर्चा में तब आया जब उन्होंने Garry Kasparov को हराकर पहली बार अपनी छाप छोड़ी। इस मैच को जीतने के बाद आनंद पहले एशियन चैस विजेता बने थे।

कोहली के ‘भारत छोड़ो’ बयान का विश्वनाथन आनंद ने किया बचाव

0
पांच बार के शतरंज विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद का कहना है कि उन्हें ऐसा लगता है कि 'भारत छोड़ो' बयान देते समय क्रिकेटर विराट कोहली...

विश्वनाथन फिर से बने ‘विश्वनाथ’, चौदह सालों का तोड़ा वनवास

0
पूर्व विश्व चैम्पियन और भारत के सर्वश्रेष्ठ शतरंज खिलाड़ी विश्वनाथन आनंद ने 14 चालों का वनवास तोड़ते हुए विश्व रैपिड शतरंज चैम्पियनशिप का खिताब...

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!