PAK vs SL: मैच के दौरान इस पाकिस्तानी खिलाड़ी ने मांगा DRS, भड़के Babar Azam ने कहा- “मैं हूं कप्तान”

कप्तान बाबर आजम से पूछे बिना ही DRS की मांग कर दी और अंपायर ने उनकी बात मान भी ली। नियमों के अनुसार फील्डिंग टीम का रिव्यू तब तक मान्य नहीं होता जब तक कप्तान खुद इसकी मांग ना करें, मगर श्रीलंका-पाकिस्तान मुकाबले के दौरान ऐसा देखने को नहीं मिला।

0
220
PAK vs SL: मैच के दौरान मैदान में भिड़े ये पाकिस्तानी प्लेयर्स, भड़के Babar Azam ने कहा- "मैं हूं कप्तान"
PAK vs SL: मैच के दौरान मैदान में भिड़े ये पाकिस्तानी प्लेयर्स, भड़के Babar Azam ने कहा- "मैं हूं कप्तान"

PAK vs SL: एशिया कप 2022 में पाकिस्तानी क्रिकेट टीम शानदार फॉर्म में चल रही है। पाकिस्तानी टीम ने इस सीजन के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। रविवार को फाइनल मुकाबला पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा। इससे पहले शुक्रवार को खेले गए ग्रुप-4 के आखिरी मैच में श्रीलंका ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हरा दिया। हालांकि, इस मैच में एक ऐसी घटना हुई जिसने सबका ध्यान अपनी ओर खींच लिया। श्रीलंका की पारी के दौरान पाकिस्तानी विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान और फील्ड अंपायर ने एक ऐसा काम किया, जिससे बाबर आजम भड़क गए। ये पूरी घटना कैमरे पर कैद हो गयी, अब इसका वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

PAK vs SL: मैच के दौरान इस पाकिस्तानी खिलाड़ी ने मांगा DRS, भड़के Babar Azam ने कहा- "मैं हूं कप्तान"
PAK vs SL

PAK vs SL: मोहम्मद रिजवान ने मांगा DRS

दरअसल, श्रीलंका की पारी के दौरान 16वें ओवर में यह घटना घटी। तेज गेंदबाज हसन अली के ओवर की दूसरी बॉल पर दासुन सनाका ने स्कूप शॉट मारने की कोशिश की, लेकिन बॉल विकेटकीपर रिजवान के हाथों में गयी। रिजवान को लगा कि बल्ले का किनारा लगकर बॉल आयी है और सनाका कैच आउट हैं। रिजवान ने अपील की, लेकिन फील्ड अंपायर अनिल चौधरी ने नॉटआउट करार दिया।

इसके बाद उन्होंने कप्तान बाबर आजम से पूछे बिना ही DRS की मांग कर दी और अंपायर ने उनकी बात मान भी ली। नियमों के अनुसार, फील्डिंग टीम का रिव्यू तब तक मान्य नहीं होता जब तक कप्तान खुद इसकी मांग ना करें। मगर श्रीलंका-पाकिस्तान मुकाबले के दौरान ऐसा देखने को नहीं मिला।

इसके बाद कप्तान बाबर आजम रिजवान और अंपायर पर भड़कते हुए नजर आए। गुस्से में बाबर आजम ने कहा कि कप्तान तो मैं हूं। बाबर का ये रिएक्शन कैमरे में कैद हो गया। अब ये फुटेज सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। बावजूद इसके DRS लिया गया और बल्लेबाज इसमें नॉटआउट ही करार दिए गए।

PAK vs SL: मैच के दौरान इस पाकिस्तानी खिलाड़ी ने मांगा DRS, भड़के Babar Azam ने कहा- "मैं हूं कप्तान"
PAK vs SL

PAK vs SL: पाकिस्तान को मिली हार

पाकिस्तान के खिलाफ मैच में श्रीलंका के गेंदबाजों ने बहुत बेहतरीन प्रदर्शन किया। वानिंदु हसरंगा ने 3 अहम विकेट चटकाए। हसरंगा की वजह से पाकिस्तानी टीम बड़ा स्कोर नहीं बना पायी। पाकिस्तान ने श्रीलंका को जीतने के लिए 122 रनों का टारगेट दिया था, जिसे श्रीलंकाई टीम ने 5 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया। श्रीलंका की तरफ से पथुम निसंका ने सबसे ज्यादा 55 रन बनाए।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here