आज के समय में हर भारतीय बच्चों के अंदर क्रिकेटर बनने का सपना होता है मगर कुछ बच्चे अपने सपने को पूरा नहीं कर पाते है मगर कुछ जरूर ऐसे बच्चे है जो अपने लगन और मेहनत से अपने सपनो को साकार कर लेते है। तो आज हम इस लेख में कुछ ऐसे ही खिलाड़ियों की बात करेंगे जिन्होने अपने गरीबी को भुल कर अपने मेहनत और लगन से क्रिकेटर बनने का सपना पूरा किया है। और आज वो बड़े स्टार बन चुके हैं और करोड़ों के मालिक भी हैं।

हार्दिक और क्रुणाल पांड्या

hardik and krunal 1565184713

हार्दिक और क्रुणाल पांड्या इस समय में क्रिकेट में बहुत बड़ा नाम बन चुके है। इन दोनों भाइयों को दुनिया के सबसे बेहतरीन आलराउंडर्स में गिना जाता है। और आज के समय में ये दोनो भाई करोड़ों रुपये के मालिक है और रॉयल लाइफ जीते है। मगर एक समय ऐसा भी था जब उनके घर कि हालत बेहद खराब वहआ करता था इनके परिवार के पास खाने के पैसे नही होते थे । यह दोनो भाई अधिक समय मैगी खा कर दिन गुजारा करते थे। पैसों कि किल्लत के कारण उन्हें क्रिकेट के सामान को भी खरीदने में अड़चन आ जाती थी।

जसप्रीत बुमराह

eaa1e918 b948 462f 9c93 b935e7efc57e

टीम इंडिया मे इस गेंदबाज को आज के समय में कौन नहीं जानता है। बुमराह क्रिकेट जगत के बड़े खिलाड़ी बन चुके है। लेकिन ये बात बहुत ही कम लोगों को पता होगा कि एक समय ऐसा भी था, जब उनके पास अपने जूते और टी-शर्ट खरीदने के भी पैसे नहीं हुआ करते थे। मगर आज उनका नाम काफी बड़ा है और उनकी कमाई भी काफी है।

रवींद्र जडेजा

b2e33bdd 2770 404a 8dae dcdd61b36da7

दुनिया मे सर जडेजा के नाम से फेमस हुए भारत के बेहतरीन के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा काफी शाही जीवन जीते हैं। उनके पास करोड़ों का बंगला है और उनके शौक भी काफी बड़े है। मगर बहुत कम लोग ये बात जानते हैं कि जडेजा के पिता एक गार्ड की नौकरी करते थे और उनकी मां एक नर्स थीं. लेकिन अब इस खिलाड़ी ने अपनी जिंदगी को पूरी तरह से अपनी कामयाबी के रंग में रंग दिया है। और आज करोड़ो के मालिक है।

मोहम्मद सिराज

jpg 1

टीम इंडिया जल्द जगह बनाने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की कहानी भी काफी मशहूर रही है। उनके पिता रिक्शा चलाते थे और उन्होंने अपने बेटे को एक क्रिकेटर बनाने के लिए सब कुछ दांव पर लगा दिया था। अंत में उनकी किस्मत रंग भी लाई और वो अब टीम इंडिया की टेस्ट टीम का एक अहम हिस्सा बन चुकें हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here