भारत की स्टार शटलर और ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु के साथ फ्लाइट में बदसलूकी का मामला सामने आ रहा है। यह घटना तब घटित हुई जब सिंधु अपने गृहनगर हैदराबाद से इंडिगो के फ्लाइट 6E 608 के द्वारा मुंबई जा रही थी।
पीवी सिंधू ने ट्वीटर पर घटना की जानकारी देते हुए लिखा कि आज हैदराबाद से मुंबई आते वक्त फ्लाइट में मेरा अनुभव बहुत खराब रहा। उन्होंने लिखा कि इंडिगो फ्लाइट के ग्राउंड स्टॉफ मिस्टर अजितेश उनसे बहुत बुरी तरह से पेश आए। इस वजह से मुझे यात्रा के दौरान काफी परेशानी महसूस हुई। सिंधु ने लिखा कि फ्लाइट की एयर होस्टेज मिस आशिमा ने भी मिस्टर अजितेश को समझाने की कोशिश की, लेकिन मिस्टर अजितेश उन पर भी भड़क गए। सिंधु ने इंडिगो को टैग करते हुए पूछा कि आपने कैसे-कैसे लोगों को नौकरी दी है, जो आपके कंपनी के नाम को मिट्टी में मिला रहे हैं।
Sorry to say ..i had a very bad experience😤when i was flying by 6E 608 flight to bombay on 4th nov the ground staff by name Mr ajeetesh(1/3)
— Pvsindhu (@Pvsindhu1) November 4, 2017
@IndiGo6E pic.twitter.com/NxjRUlv2jI
— Pvsindhu (@Pvsindhu1) November 4, 2017
Please speak to Ms Ashima she wil explain you in detail.🙏🏻
— Pvsindhu (@Pvsindhu1) November 4, 2017
पूरी घटना के बारे में इंडिगो ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि पीवी सिंधु का लगेज बैग ओवरसाइज था, जो सामान रखने की जगह के लिए फिट नहीं था। इसलिए उनसे कहा गया कि वह अपने सामान को कार्गो में रखवा दे, जिसके लिए वह राजी नहीं थी। कंपनी ने कहा कि हमारे कर्मचारियों ने लगातार धैर्य रखते हुए उन्हें व उनके मैनेजर को समझाने की कोशिश की, बाद में वे मान भी गए। इसके बाद हमने उनके लगेज को कार्गो में रखवा दिया, जिसे बाद में उन्हें अरावइल पर सौंप दिया गया। कंपनी ने कहा कि अधिक भारी लगेज अन्य यात्रियों की सुविधा और विमान की सुरक्षा दोनों के लिए सही नहीं होता है।
इंडिगो ने अपने बयान के अंत में लिखा कि हमें सिंधु की उपलब्धियों पर बेहद गर्व है, लेकिन हमारे लिए सुरक्षा ही सर्वोपरि है। इंडिगो ने ट्वीट कर लिखा कि हमें उम्मीद है कि सुश्री सिंधु इस बात की सराहना करेंगी कि हमारे कर्मचारी और सहयोगी सुरक्षा और विश्वसनीय सेवा के मद्देनजर सिर्फ अपना कर्तव्य निभा रहे थे।
We regret the inconvenience caused however we hope that you will appreciate that we had to accommodate your oversized 1/n
— IndiGo (@IndiGo6E) November 4, 2017
baggages in the cargo hold, to ensure safety and convenience of our passengers, including you. We are extremely proud of your 2/n
— IndiGo (@IndiGo6E) November 4, 2017
sporting achievements and are grateful for the laurels you have won for our country. 3/3
— IndiGo (@IndiGo6E) November 4, 2017