K L RAHUL की फॉर्म में वापसी, खत्म हुई टीम इंडिया की सबसे बड़ी समस्या

0
208
K L Rahul : file photo
K L Rahul ; file photo

K L Rahul: भारतीय टीम ने शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वन डे सीरीज का पहला मैच पांच विकेट से जीत लिया है। इस मैच में केएल राहुल ने टीम इंडिया की डूबती हुई नाव को बचाया। उन्होनें 75 रनों की पारी खेली और रवींद्र जडेजा के साथ छठे विकेट के लिए 108 रनों की साझेदारी की। बता दें कि बहुत समय बाद केएल राहुल ने बल्ले से कमाल दिखाया है। पिछले कुछ समय से राहुल के प्रदर्शन को लेकर उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा था। अब उनकी इस पारी ने उनके करियर के ग्राफ को और ऊपर उठा दिया है।

K L Rahul : file photo
K L Rahul: FILE PHOTO

K L Rahul: क्या हैं नंबर 5 का राज?

केएल राहुल को हाल ही में बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के पहले दो टेस्ट मैचों में खराब परफॉर्मेंस के बाद टीम से बाहर कर दिया गया था। इतना ही नहीं साथ ही साथ उनकी उप-कप्तानी भी छिन ली गई थी। आखिरी के दो टेस्ट में उनकी जगह शुभमन गिल ने ले ली थी। इससे पहले टी-20 टीम में भी उन्होनें अपनी जगह खो दी थी।

वन डे टीम में उनके ऊपर अच्छा प्रदर्शन करने का दबाव था। इन दिनों वन डे क्रिकेट में भी उनका रोल बदल गया है। पहले वह सलामी बल्लेबाज के तौर पर खेला करते थे। अब वह विकेट कीपर बल्लेबाज़ की भूमिका अदा करते हैं। वह वन डे टीम में पांचवे नंबर पर खेलते हैं। दरअसल, केएल राहुल की पसंदिदा पोजीशन नंबर पांच है।

केएल राहुल जबसे मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करने लगे हैं उनके रोल के साथ-साथ उनके खेलने का तरीका भी बदल गया है। हाल ही में श्रीलंका सीरीज़ में भी उन्होनें टीम की डूबती हुई नैया को पार लगाय था। उनका नंबर पांच का रिकॉर्ड काफी उम्दा रहा है। 17 परियों में राहुल ने पांचवें नंबर पर खेलते हुए 56.38 की औसत से 733 रन बनाए हैं।

K L Rahul : file photo
K L Rahul : file photo

राहुल ने की भगवान महाकाल की पूजा-अर्चना

एमएस धोनी और युवराज सिंह के समय के बाद टीम इंडिया को नंबर पांच का कोई ऐसा बल्लेबाज़ नहीं मिला पा रहा था जो पांच विकेट गिरने के बाद भी टीम को संभाल सके। रवींद्र जडेजा भी अब वापस आ गए हैं तो दोनों की साझेदारी मिलकर आगे कई मैच जीता सकती है। केएल राहुल इंदौर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने से पहले अपनी पत्नी अथिया शेट्टी के साथ भगवान के दर्शन करने गए थे। उन्होंने उज्जैन के राजाधिराज महाकालेश्वर का आशीर्वाद लिया था। साथ ही उन्होंने महाकाल की प्रसिद्ध भस्म आरती में की थी। इससे पहले विराट कोहली भी पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ उज्जैन स्थित बाबा महाकाल के दर्शन करने गए थे।

यह भी पढ़ें:

K L Rahul:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here