“राहुल गांधी मेच्योर नहीं हैं उनकी मानसिक…” CM शिवराज ने कांग्रेस पर बोला जोरदार हमला

संसद में बोलने के वक्त विदेश भग जाते हैं राहुल- सीएम शिवराज

0
109
Rahul Gandhi: राहुल गांधी और शिवराज सिंह चौहान (फाइल फोटो)
Rahul Gandhi: राहुल गांधी और शिवराज सिंह चौहान (फाइल फोटो)

Rahul Gandhi: राहुल गांधी हाल ही में ब्रिटेन के सात दिवसीय दौरे पर गए थे। वहां पर उन्होंने भाषण दिए, जो अब देश में सियासी संग्राम का विषय बन गया है। इसके कारण संसद में हंगामे हो रहे हैं। सत्ता पक्ष के मंत्री और नेता राहुल गांधी पर विदेश की धरती पर जाकर देश का अपमान करने का आरोप लगा रहे हैं और उनसे माफी मांगने को कह रहे हैं। वहीं, इसी बीच मध्य प्रदेश के सीएम और बीजेपी नेता शिवराज सिंह चौहान ने राहुल गांधी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी मेच्योर नहीं है।

Rahul Gandhi पर शिवराज सिंह चौहान ने साधा निशाना (फाइल फोटो)
Rahul Gandhi पर शिवराज सिंह चौहान ने साधा निशाना (फाइल फोटो)

Rahul Gandhi की मानसिक आयु बच्चों जैसी- शिवराज सिंह चौहान

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने राहुल गांधी को निशाने पर लिया है। उन्होंने शनिवार को कहा “राहुल गांधी मेच्योर नहीं हैं। उनकी मानसिक आयु बच्चों जैसी है। अपरिपक्व हैं। लेकिन इस अपरिपक्व नेता को कांग्रेस वाले जबरन राष्ट्रीय नेता बनाने को तूले हुए हैं।” सीएम शिवराज ने आगे कहा “आश्चर्य की बात है कि राहुल बाबा बोल रहे हैं कि दुर्भाग्य से मैं(राहुल गांधी) सांसद हूं। दुर्भाग्य से सांसद होने का क्या मतलब है? ये संसद का अपमान नहीं है? क्या संसद में भेजनी वाली जनता का अपमान नहीं है? क्या यह भारत के लोकतंत्र का अपमान नहीं है?”

शिवराज ने कहा कि राहुल गांधी ने लोकतंत्र के पवित्र मंदिर का अपमान किया है। राहुल ने भारत के संविधान को अपमान किया है।

संसद में बोलने के वक्त विदेश भग जाते हैं राहुल- सीएम शिवराज
राहुल गांधी को निशाने पर लेते हुए शिवराज सिंह ने कहा कि ये अजीब नेता हैं। उन्होंने कहा “जब संसद में बोलना चाहिए तो विदेश भाग जाते हैं। कई बार बिना बताए भी राहुल गायब हो जाते हैं और विदेश में जाकर देश की आलोचना करते हैं। प्रधानमंत्री जी के विरोध में ऐसे अंधे हो गए कि देश का विरोध करते हैं। क्या राहुल गांधी जी आप जो देश के बाहर देश के बारे में बोलते हैं वह क्या देशद्रोह के सीमा में नहीं आता? क्या ये आपकी(राहुल) राष्ट्रभक्ति है?”
सीएम ने कहा कि कमलनाथ जी और दिग्विजय सिंह जैसे नेताओं को जवाब देना चाहिए कि क्या वे राहुल गांधी के बयानों से सहमत हैं?

शिवराज सिंह ने कहा “राहुल गांधी से समझदार हमारे बूथ का एक कार्यकर्ता होता है। यह दुर्भाग्य है कि ऐसे नेता को राष्ट्रीय नेता बनाने की जिद्द पर कांग्रेस अड़ी हुई है। यह कांग्रेस का दुर्भाग्य तो है कि लेकिन कांग्रेस के दुर्भाग्य को वह देश का दुर्भाग्य बनाने पर ना तूले।”

यह भी पढ़ेंः

Weather Today: दिल्ली-NCR में भयंकर ओलावृष्टी, सीएम योगी ने जारी किए राहत व बचाव कार्य के निर्देश

पाकिस्तान के पूर्व PM इमरान खान की कोर्ट में पेशी, लाहौर में पीटीआई प्रमुख के घर पर चला बुलडोजर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here