रोहित शर्मा की कप्तानी में लगातार दूसरी बार मुंबई इंडियंस ने आईपीएल की ट्रॉफी पर कब्जा किया है। आईपीएल 2020 के फाइनल मैच में दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकेट से हराकर मुंबई इंडियंस इस बार किंग बन गई है।मुंबई इंडियंस पांचवी बार विजेता बनी है। वहीं दिल्ली के लिए आईपीएल की ट्रॉफी फिर सपना बन गई है। फाइनल मैच यूएई में हुआ यहां पर भारतीय खिलाड़ियों ने गर्दा उड़ा दिया। देवदत पडीक्कल से लेकर ईशान किशन जैसे बल्लेबाजों ने इस सीजन अपनी प्रतिभा से हर किसी को प्रभावित किया और कई अवॉर्ड्स अपने नाम किए।

इस सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान रहे केएल राहुल का प्रदर्शन जोरदार रहा,राहुल ने इस बार ऑरेंज कैप को अपने नाम किया। राहुल ने आईपीएल 2020 में खेले 14 मैचों में 129.34 के स्ट्राइक रेट से टूर्नामेंट में सर्वाधिक 670 रन बनाए। उन्होंने इस सीजन 1 शतक और 5 अर्धशतक लगाए। पंजाब के कप्तान को इस सीजन का ‘गेम चेंजर’ प्लेयर भी चुना गया।  राहुल हालांकि अपनी टीम को प्लेऑफ में पहुंचाने में जरूर नाकाम रहे।

 मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज ईशान किशन ने भी सभी को अपने तगड़े खेल से खुश कर दिया। शान ने यूएई में खेले गए आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगाए और टूर्नामेंट में सर्वाधिक छक्के लगाने का अवॉर्ड अपने नाम किया। ईशान ने इस सीजन 14 मैचों में कुल 30 सिक्स जड़े। इसके साथ ही, उन्होंने 14 मुकाबलों में 145.76 के स्ट्राइक रेट से 516 रन भी बनाए। सीजन में सबसे ज्यादा छक्के लगाने की  लिस्ट में दूसरे नंबर पर राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज संजू सैमसन रहे, जिन्होंने 14 मैचों में 26 छक्के लगाए।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से आईपीएल में एंट्री लेने वाले देवत पडीक्कल उन शानदरा बल्लेबाजों में शामिल हैं जिन्होंने अपने प्रदर्शन से खूब वाहवाही लूटी है।पडीक्कल को टू्र्नामेंट का इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द ईयर चुना गया। उन्होंने इस सीजन खेले 15 मैचों में 124.80 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 473 रन बनाए और बैंगलोर की टीम की तरफ से सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here