IPL 2022 में Ravichandran Ashwin के रिटायर्ड आउट होने के बाद कप्तान ने दी प्रतिक्रिया, बताया- ऐसा करना किसका आइडिया था

0
303

IPL 2022 के 20वें मुकाबले में एक ऐसा वाकया देखने को मिला, जिसके बाद उसकी चर्चा जोरों शोरों से शुरू हो गई। राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बाच खेले गए मुकाबले में Ravichandran Ashwin ने 19वें ओवर में अचानक बल्लेबाजी करते हुए डग आउट चले गए। जी हां, अपने सही पढ़ा अश्विन ने यह फैसला टीम के हक में लिया। इस फैसला के बाद इसकी चर्चा तेज हो गई। हालांकि अश्विन को यह अच्छे तरह से मालूम है कि कब कौन सा रूल इस्तेमाल करना है।

Ravichandran Ashwin रिटायर्ड आउट होने वाले पहले बल्लेबाज बने

अश्विन ने टीम हित में फैसला लेते हुए खुद रिटायर्ड आउट हो गए, ताकि आगे आने वाले बल्लेबाज तेजी से रन बना सके। अश्विन के इस फैसले पर राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने भी इस अपनी प्रतिक्रिया दी है। सैमसन ने कहा कि अंतिम के ओवरों में अश्विन के रिटायर्ड आउट का फैसला टीम मैनेजमेंट का था, जोकि मैच की स्थिति को ध्यान में रखते हुए लिया गया था। सैमसन ने कहा कि हम अलग-अलग चीजों की कोशिश करते रहते हैं। सीजन से पहले इसके बारे में बात करते हैं। हमने सोचा था कि अगर ऐसी कुछ स्थिति होती है, तो हम इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। यह टीम का फैसला था।

Ravichandran Ashwin

राजस्थान आईपीएल के इतिहास में पहली टीम बन गई है, जिसके खिलाड़ी ने रिटायर्ड आउट होने का फैसला किया। यह वाकया पहली पारी के 19वें ओवर का है। अश्विन पिछली कुछ गेंदों से बड़ी हिट लगाने का प्रयास कर रहे थे लेकिन सफल नहीं हो पा रहे थे। इसी वजह से अश्विन ने खुद को रिटायर आउट करने का फैसला लिया और उनकी जगह रियान पराग बल्लेबाजी करने मैदान पर उतर गए। अश्विन आईपीएल के इतिहास में रिटायर आउट होने वाले पहले और टी20 में कुल चौथे खिलाड़ी बन गए हैं।

R ASHWIN

अश्विन के इस फैसले की तारीफ हर कोई कर रहा है। 67 रन पर टॉप 4 बल्लेबाज पवेलियन लौट गए थे। इस मुश्किल स्थिति में बल्लेबाजी करने आए अश्विन ने हेटमायर का साथ दिया और दोनों के बीच 5वें विकेट के लिए 68 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी हुई। अश्विन के रिटायर आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए रियान पराग ने 4 गेंदों पर 8 रन बनाए और उन्होंने हेटमायर के साथ 28 रनों की साझेदारी की।

संबंधित खबरें:

IPL 2022 Live Streaming Free में कैसे देखें, ये रहे 4 Apps जिससे बिल्कुल फ्री में देख सकते हैं आईपीएल

IPL 2022 का शेड्यूल हुआ जारी, चेन्नई और कोलकाता के बीच 26 मार्च को खेला जाएगा पहला मुकाबला

IPL 2022 के लीग स्टेज में खेले जाएंगे 70 मुकाबले, मुंबई में 58 दिनों तक चलेगा क्रिकेट का महाकुंभ, टूर्नामेंट से जुड़ी देखें सारी डिटेल्स

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here