IPL 2022: बारिश की भेट चढ़ सकता है Gujarat Titans और Rajasthan Royals का मुकाबला, जानें नए नियम के अनुसार ऐसे निकलेगा मैच का रिजल्ट

IPL 2022 का पहला क्वालिफायर Gujarat Titans और Rajasthan Royals के बीच खेला जाएगा। यह मुकाबला कोलकाता के इडेन गार्डेंन स्टेडियम में शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा।

0
158

IPL 2022 का पहला क्वालिफायर Gujarat Titans और Rajasthan Royals के बीच खेला जाएगा। यह मुकाबला कोलकाता के इडेन गार्डेंन स्टेडियम में शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा। लेकिन मैच शुरू होने से कुछ समय पहले एक बुरी खबर सामने आ रही है। गुजरात और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले जाना वाला मुकाबला बारिश की भेट चढ़ सकता है, राजस्थान रॉयल्स ने अपने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट करके इस बात की जानकारी दी।

IPL 2022 का पहला क्वालिफायर बारिश के कारण धुल न जाए

राजस्थान रॉयल्स ने यह वीडियो दोपहर 1 बजकर 40 मिनट का एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें होटल के बाहर मूसलाधार बारिश होती दिख रही है। वीडियो देखकर ऐसा प्रतित होता है कि मौसम शाम तक खराब रहेगा और मैच बारिश की भेंट चढ़ सकता है। AccuWeather के अनुसार शाम को एक या दो तूफान आने की संभावना है, जिसके परिणाम स्वरूप बारिश में देरी हो सकती है। अगर आज के मैच में बारिश खेल बिगाड़ती है तो मैच का रिजल्ट कई तरह से निकला जाएगा।

IPL 2022

अगर बारिश के कारण मैच नहीं होती है तो पहले सुपर ओवर तक इंतजार किया जाएगा। अगर फिर सुपर ओवर के लिए भी समय नहीं बचता है तो नए नियमों के अनुसार टेबल में टॉप पर रहने वाली टीम गुजरात टाइटंस बिना खेले ही फाइनल में पहुंच जाएगी। वहीं राजस्थान रॉयल्स को दूसरा क्वालिफायर खेलने का मौका मिलेगा। यहीं नियम एलिमिनेटर मुकाबले पर भी लागू होगा। अगर 25 मई को भी मैच नहीं होता तो लखनऊ बनाम बैंगलोर मुकाबले में से लखनऊ दूसरे क्वालीफायर में पहुंच जाएगी क्योंकि केएल राहुल की टीम तीसरे तो बैंगलोर चौथे स्थान पर थी।

BCCI 1

आईपीएल के गाइडलाइन्स के अनुसार प्लेऑफ के मैचों में कम से कम पांच ओवर का खेल होना चाहिए। अगर 12.26 AM तक 5-5 ओवर का मैच शुरू नहीं होता है और अगर बारिश ज्यादा समय तक मैच में बाधा डालती है तो सुपर ओवर के जरिए मैच का परिणाम निकाला जाएगा, लेकिन सुपर ओवर भी नहीं होने की स्थिति में अंकतालिका के हिसाब से आगे की राह तैयार होगी। एलिमिनेटर और क्वालिफायर के लिए रिजर्व डे नहीं रखा गया है। जबकि फाइनल के लिए रिजर्व डे रखा गया है।

संबंधित खबरें:

IPL 2022: प्लेऑफ के लिए बनाया गया नया नियम, बारिश या किसी और वजह से आई बाधा तो ऐसे निकलेगा मैच का रिजल्ट

IPL 2022: गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या को क्यों सता रहा है नॉकआउट मैचों का डर? मुख्य मैचों में कहीं खराब ना हो जाए हमारी किस्मत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here