IPL 2022: Lucknow Super Giants के तेज गेंदबाज आवेश खान पर्पल कैप के लिस्ट में हुए शामिल, उमेश यादव से महज एक विकेट का है फासला

0
339

IPL 2022 के 12वें मुकाबले में आवेश खान की घातक गेंदबाजी से Lucknow Super Giants ने Sunrisers Hyderabad को 12 रन से हराकर इस सीजन की दूसरी जीत हासिल की। वहीं अगर बात करें पर्पल कप की तो यह टूर्नामेंट के अंत में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज को मिलेगा। हर मैच के साथ यह रेस रोमांचक होते जा रहा है। आवेश खान को 4 विकेट चटकाने के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

IPL 2022 का रोमांच है जारी

आवेश खान ने इस मुकाबले में केन विलियमसन, अभिषेक शर्मा, निकोलस पूरन और अब्दुल समद का विकेट लेकर लखनऊ को मैच में वापसी कराई और जीत भी दिला दी। आवेश के इस प्रदर्शन के बाद पर्पल कैप की रेस में लंबी छलांग लगा दी है।

IPL 2022

आवेश खान पर्पल कैप की लिस्ट में दूसरे स्थान पर पहुँच गए हैं। इस लिस्ट में उमेश यादव 8 विकेट के साथ टॉप पर बने हुए हैं। आवेश खान ने अब तक कुल 7 विकेट चटकाए है। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर पंजाब किंग्स के राहुल चाहर पहुंच गए हैं, जिनके खाते में कुल छह विकेट हैं। इसके बाद पांच गेंदबाज ऐसे हैं, जिन्होंने अभी तक पांच-पांच विकेट लिए हैं।

वही अगर मैच की बात करें तो लखनऊ सुपर जायंट्स ने पहले खेलते हुए 7 विकेट खोकर 169 रन बनाए। जिसमें केएल राहुल ने 68, दीपक हूडा ने 51, आयुष बदोनी ने 19 रन बनाए। जवाब में इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद 9 विकेट खोकर 157 रन ही बना सकी। हैदराबाद के लिए राहुल त्रिपाठी ने 44 और निकोलस पूरन ने 34 रन बनाए। लखनऊ के लिए गेंदबाजी करते हुए आवेश खान ने 4 और होल्डर ने 3 विकेट लिए।

संबंधित खबरें:

IPL 2022 Live Streaming Free में कैसे देखें, ये रहे 4 Apps जिससे बिल्कुल फ्री में देख सकते हैं आईपीएल

IPL 2022 का शेड्यूल हुआ जारी, चेन्नई और कोलकाता के बीच 26 मार्च को खेला जाएगा पहला मुकाबला

IPL 2022 के लीग स्टेज में खेले जाएंगे 70 मुकाबले, मुंबई में 58 दिनों तक चलेगा क्रिकेट का महाकुंभ, टूर्नामेंट से जुड़ी देखें सारी डिटेल्स

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here