IPL 2022 Final: Gujarat Titans और Rajasthan Royals के बीच होगा खिताबी भिड़ंत, जानिए किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है दोनों टीमें

गुजरात की टीम अपने पहले ही सीजन में फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रही। वहीं राजस्थान रॉयल्स को दूसरी बार फाइनल में पहुंचने के लिए 14 साल लग गए।

0
232

IPL 2022 का फाइनल Gujarat Titans और Rajasthan Royals के बीच खेला जाएगा। यह मुकाबला रात 8 बजे से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इसी के साथ इस सीजन का समापन भी आज हो जाएगा। मैच के पहले समापन समारोह का आयोजन किया जाएगा। गुजरात की टीम अपने पहले ही सीजन में फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रही। वहीं राजस्थान रॉयल्स को दूसरी बार फाइनल में पहुंचने के लिए 14 साल लग गए। ऐसे में दोनों टीमें अपनी बेस्ट इलेवन के साथ मैदान में खिताब को जीतने उतरेगी।

IPL 2022 में खिताब जीतने के मकसद से उतरेगी दोनों टीमें

gt vs rr

आईपीएल 2022 की अंकतालिका में पहले नंबर पर विराजमान और क्वालिफायर 1 की विजेता गुजरात टाइटंस फाइनल मैच में शायद ही कोई बदलाव करना पसंद करेगी। टीम के लिए अभी तक सब कुछ अच्छा रहा है। गेंदबाजी के लेकर बल्लेबाजी तक टीम एकजुट नजर आई है। हालांकि गुजरात की टीम को ओपनिंग अच्छी नहीं मिली है। कभी साहा तो कभी जल्दी आउट होकर पवेलियन लौट जाते हैं।

वहीं क्वालिफायर 2 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराकर आईपीएल 2022 के फाइनल में पहुंची राजस्थान रॉयल्स की टीम में भी कोई भी बदलाव नहीं देखा जाएगा। राजस्थान अभी तक सभी विभागों में अच्छी दिखी है। पिछले मैच में जोस बटलर ने शतक जड़कर दिखा दिया कि वो फाइनल में भी इस तरह की पारी खेल सकते हैं। राजस्थान के लिए युजवेंद्र चहल दो मैच से विकेट नहीं ले पाए हैं। ऐसे में अगर आज भी चहल विकेट नहीं ले पाते हैं तो पर्पल कैप तो गंवाएंगे ही साथ ही साथ मैच में गंवा सकते हैं।

IPL 2022

ऐसी है दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

गुजरात टाइटंस: शुभमन गिल, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), मैथ्यू वेड, हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, अल्जारी जोसेफ, आर साई किशोर, मोहम्मद शमी और यश दयाल।

राजस्थान रॉयल्स: जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, आर अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, ओबेद मैककॉय और युजवेंद्र चहल।

संबंधित खबरें:

IPL 2022: जोस बटलर के शतक से 2008 के बाद पहली बार फाइनल में पहुंची Rajasthan Royals, गुजरात टाइटंस से होगा खिताबी भिड़ंत

IPL 2022: Jos Buttler ने जड़ा सीजन का चौथा शतक, विराट कोहली के बड़े रिकॉर्ड की बराबरी की

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here