IPL 2022 के 7वें मुकाबले में Dwayne Bravo हासिल कर सकते हैं बड़ी उपलब्धि, आईपीएल में इतिहास रचने के करीब हैं ब्रावो

0
391
dwayne bravo

IPL 2022 में आज के 7वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के तेज गेंदबाज Dwayne Bravo आईपीएल में इतिहास रच सकते है। आज लखनऊ और चेन्नई के बीच खेले जाने मुकाबले में अगर ब्रावो एक विकेट ले लेते हैं तो वह आईपीएल के इतिहास में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे। आईपीएल में ब्रावो ने अभी तक 152 मैचों में 170 विकेट लिए हैं। वहीं मलिंगा ने 122 मैचों में 170 विकेट चटकाए थे। अभी मलिंगा इस सूची में शीर्ष में मौजूद है।

Dwayne Bravo इस लिस्ट में हैं एक्टिव क्रिकेटर

 Dwayne Bravo
dhoni and bravo

आईपीएल के इतिहास में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में ड्वेन ब्रावो ही एक्टिव क्रिकेटर है। उनके अलावा बाकी चार खिलाड़ी इस आईपीएल में हिस्सा नहीं है। मलिंगा इस समय राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजी कोच है। वहीं हरभजन सिंह ने इस साल क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लिया है। अमित मिश्रा और पीयूष चावला को कोई खरीददार नहीं मिला।

आईपीएल में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज

bravo

लसिथ मलिंगा – 170
ड्वेन ब्रावो – 170*
अमित मिश्रा – 166
पीयूष चावला – 157
हरभजन सिंह – 150 

बात लखनऊ सुपर जाइंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स के मुकाबले की करें तो, दोनों टीमें यहां अपना पहला-पहला मैच हार कर पहुंची है। सीएसके को जहां ओपनिंग मुकाबले में केकेआर ने रौंदा था, वहीं लखनऊ को गुजरात ने हार का स्वाद चखाया था। आज दोनों टीमों की नजरें प्वॉइंट्स टेबल में खाता खोलने पर होगी।

संबंधित खबरें:

IPL 2022 Live Streaming Free में कैसे देखें, ये रहे 4 Apps जिससे बिल्कुल फ्री में देख सकते हैं आईपीएल

IPL 2022 का शेड्यूल हुआ जारी, चेन्नई और कोलकाता के बीच 26 मार्च को खेला जाएगा पहला मुकाबला

IPL 2022 के लीग स्टेज में खेले जाएंगे 70 मुकाबले, मुंबई में 58 दिनों तक चलेगा क्रिकेट का महाकुंभ, टूर्नामेंट से जुड़ी देखें सारी डिटेल्स

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here