IPL 2021 : Ruturaj Gaikwad के शतक पर भारी पड़ा यशस्वी और शिवम दुबे की पारी, Rajasthan Royals ने Chennai Super Kings को हराया

0
321

IPL 2021 के 47वां हाई स्कोरिंग मुकाबले में Rajasthan Royals ने Chennai Super Kings को 7 विकेट से हराकर प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखा है। हाई स्कोरिंग मुकाबले में चेन्नई के तरफ से Ruturaj Gaikwad ने शानदार शतक जड़ा, लेकिन राजस्थान रॉयल्स के यशस्वी जैसवाल और शिवम दुबे ने ऋतुराज गायकवाड़ के शतक पर पानी फेर दिया और अपने टीम को 7 विकेट से मैच जीता दिया। इस मुकाबले में इतने चौके और छक्के देखकर ऐसा लग रहा था किसी मैच का हाइलाइट्स देख रहें हो।

यह भी पढ़ें:  Smriti Mandhana ने रचा इतिहास, पिंक बॉल टेस्ट मैच में शतक जड़ने वाली पहली भारतीय महिला क्रिकेटर

राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करनी उतरी चेन्नई सुपरकिंग्स की पहली विकेट 47 रन पर गिरी। उसके बाद दूसरा विकेट 57 रन के स्कोर गिरा। उसके बाद ऋतुराज गायकवाड़ और मोइन अली ने पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने मिलकर तीसरे विकेट के 57 रन जोड़ा। 114 रन के स्कोर पर चेन्नई को तीसरा झटका लगा। उसके बाद चौथा और आखिरी विकेट 134 रन के स्कोर पर गिरा। रुतुराज गायकवाड़ आज पारी के शुरुआत से नायक की भूमिका में नजर आ रहे थे। ऋतुराज गायकवाड़ ने यहाँ से रविंद्र जडेजा के साथ पांचवें विकेट के लिए 55 रनों की तेज साझेदारी निभाई और टीम को 190 के करीब पहुंचाया। ऋतुराज ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर अपना शतक पूरा किया, वहीं रविंद्र जडेजा ने 15 गेंदों में 32 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। इसके अलावा चेन्नई के लिए फाफ डु प्लेसिस ने 25 और मोइन अली ने 21 रन बनाए। राजस्थान रॉयल्स की तरफ से राहुल तेवतिया ने तीन और चेतन सकारिया ने एक विकेट लिया।

यह भी पढ़ें: IPL 2021 Live Streaming Free में दिखाने वाले 4 apps की खुली पोल

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल की शुरुआत काफी अच्छी रही। राजस्थान ने महज 4 ओवर में ही 53 रन बना लिए थे और पॉवरप्ले खत्म होने तक 1 विकेट के नुकसान पर 81 रन बनाए। इस दौरान लुइस 27 रन बनाए। इस सीजन में पॉवरप्ले में सबसे ज्यादा रन आज के मैच में बने। पॉवरप्ले के तुरंत बाद 81 रन के स्कोर पर यशस्वी के रूप में दूसरा झटका लगा। यशस्वी ने महज 19 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। यशस्वी के आउट होने बाद शिवम दुबे ने कप्तान संजू सैमसन (24 गेंद 28) के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 89 रनों की बेहतरीन साझेदारी निभाई और दोनों ने टीम को जीत के काफी करीब पहुंचा दिया। राजस्थान रॉयल्स ने नौवें ओवर में ही 100 और 13वें ओवर में ही 150 का आंकड़ा पार कर लिया था। 16वें ओवर में 170 के स्कोर पर संजू सैमसन आउट हुए और चेन्नई को तीसरी सफलता मिली। शिवम दुबे ने 31 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और 42 गेंदों में 64 रनों की शानदार नाबाद पारी खेली। उन्होंने ग्लेन फिलिप्स (8 गेंद 14*) के साथ मिलकर टीम को 15 गेंद शेष रहते एकतरफा जीत दिला दी। चेन्नई सुपरकिंग्स की तरफ से शार्दुल ठाकुर ने दो और केएम आसिफ ने एक विकेट लिया।

यह भी पढ़ें: 

IPL 2021 : Rajasthan Royal के रफ्तार के नए बादशाह Kartik Tyagi की कहानी, स्टोक्स से लेकर ब्रेट ली तक कर चुके हैं तारीफ

IPL 2021 के दूसरे चरण में खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट के बाद देखें सभी टीमों की पूरी लिस्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here