IPL 2021 : Mumbai Indians ने Rajasthan Royals को बुरी तरह हराया, प्लेऑफ की उम्मीदें कायम

0
270
Mumbai Indians
Mumbai Indians

IPL 2021 के 51वें मुकाबले में Mumbai Indians ने Rajasthan Royals को 8 विकेट से हराया। इस शानदार जीत के बाद मुम्बई इंडियंस पांचवे स्थान पर पहुंच गए है। इस जीत के साथ मुंबई प्लेऑफ के रेस में बने हुए है।

मुंबई ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। कप्तान के इस फैसले को गेंदबाजों ने सही साबित किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान की शुरुआत ठीक-ठाक ही रही। राजस्थान का पहला विकेट 27 रन पर गिरा। यशस्वी 12 रन बनाकर आउट हुए। उसके बाद लुईस का विकेट छठे ओवर में गिरा। पॉवरप्ले खत्म होने के बाद राजस्थान का स्कोर 2 विकेट पर 41 रन था। लुईस 24 रन बनाकर आउट हो गए थे। पॉवरप्ले खत्म होने के बाद राजस्थान के बल्लेबाज क्रीज पर खड़े रहने के लिए संघर्ष करते दिखाई दिए और लगातार विकेट गंवाते रहे। संजू सैमसन भी 41 के स्कोर पर चलते बने।

यह भी पढ़ें: Happy Birthday Rishabh Pant: जब पंत से बोले थे Harsha Bhogle तुम्हारे कारण होती है हमारी आलोचना, जानें क्या था मामला

उसके बाद शिवम दुबे 48 और फिलिप्स 50 के कुल स्कोर पर चलते बने। संजू सैमसन ने 3, शिवम ने 3 और फिलिप्स ने 4 बनाए। उसके बाद राहुल तेवतिया ने 12 रन बनाए। राजस्थान को अगले झटका 71 रन पर लगा। उसके बाद किसी तरह टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 90 रन बनाए। डेविड मिलर ने भी 15 रन बनाए। राजस्थान के तरफ कोई भ बल्लेबाज 24 से ज्यादा रन नही बना सका। वहीं मुंबई के लिए गेंदबाजी करते हुए कोई भी गेंदबाजों ने 24 से ज्यादा रन नही दिए। मुंबई इंडियंस की तरफ से नाथन कूल्टर-नाइल ने चार, जेम्स नीशम ने तीन और जसप्रीत बुमराह ने दो विकेट लिए।

जवाब में इस छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुम्बई ने ताबड़तोड़ शुरुआत की। रोहित शर्मा ने 22 रनों की तेज पारी खेली लेकिन चौथे ओवर में 23 के स्कोर पर वह आउट हो गए। छठे ओवर में 56 के स्कोर पर सूर्यकुमार यादव (8 गेंद 13) भी आउट हो गए। हालाँकि इशान किशन ने 25 गेंदों में 50 रनों की धमाकेदार पारी खेली और टीम को 70 गेंद शेष रहते एकतरफा जीत दिला दी। हार्दिक पांड्या 5 रन बनाकर नाबाद रहे। रॉयल्स की तरफ से चेतन सकारिया एवं मुस्ताफ़िज़ुर रहमान ने एक-एक विकेट लिया।

https://youtu.be/KEgVS7x7nc8

यह भी पढ़ें: 

IPL 2021 : Rajasthan Royal के रफ्तार के नए बादशाह Kartik Tyagi की कहानी, स्टोक्स से लेकर ब्रेट ली तक कर चुके हैं तारीफ

IPL 2021 के दूसरे चरण में खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट के बाद देखें सभी टीमों की पूरी लिस्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here