IPL 2021 : धोनी के छक्के से प्लेऑफ में पहुंची Chennai Super kings, हैदराबाद को 6 विकेट से हराया

0
211
dhoni
dhoni

IPL 2021 के 44वें मैच में Chennai Super kings ने Sunrisers Hyderabad को 6 विकेटों से हराकर प्लेऑफ में क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बनी। चेन्नई ने अब तक खेले गए यूएई लीग में अपने सारे मुकाबले जीते है। चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम अब तक आईपीएल में 12 सीजन खेली है जिसमें से 11 बार इस टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया है। हेजलवुड को शानदार गेंदबाजी के मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

चेन्नई सुपरकिंग्स ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत कुछ खास अच्छी नही रही। जेसन रॉय के रूप में 23 रनों पर पहला झटका लगा। उसके बाद विलियमसन और साहा ने पारी को संभालने की कोशिश की, लेकिन 43 रनों के स्कोर पर विलियमसन के रूप दूसरा झटका लगा। उसके बाद प्रियम गर्ग भी ज्यादा देर टिक नहीं पाए। अभिषर्क शर्मा और अब्दुल समद ने कुछ देर टिक कर स्कोर को 100 के पार पहुंचाया, लेकिन उसके बाद तुरंत आवर हो गए। अंतिम में राशिद खान ने बल्ले से कुछ रन जोड़ें और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 134 रन बनाए। हैदराबाद के लिए साहा ने 44, अब्दुल समद ने 18, अभिषेक शर्मा ने 18, राशिद खान ने 17 रन बनाए। वहीं चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए हेजलवुड ने 3, रविंद्र जडेजा ने 1, ब्रावो ने 2, और शार्दूल ठाकुर ने 1 विकेट लिए।

यह भी पढ़ें:  Mumbai Indians ने अर्जुन तेंदुलकर के जगह सिमरजीत सिंह को किया टीम में शामिल

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपरकिंग्स की शुरुआत शानदार रही। चेन्नई के सलामी बल्लेबाजों ने पनपे विकेट के लिए 75 रनों की साझेदारी की। ऋतुराज गायकवाड़ ने 45 रन बनाए। उसके बाद मोइन अली और फाफ डु प्लेसिस ने मिलकर 28 रन जोड़े। 103 रन के स्कोर पर मोइन अली के रूप में दूसरा विकेट गिरा। उसके बाद रैना आये और आउट भी हो गए। रैना के आउट होते ही फाफ डु प्लेसिस भी जल्दी ही आउट हो गए। फाफ डु प्लेसिस ने 41 रनों के योगदान दिया। इसके बाद धोनी और रायडू ने टीम को जीत दिला दी। धोनी ने अंतिम बॉल पर छक्का जड़कर दिखा दिया कि शेर चाहें कितना भी बुढ़ा हो जाए वो शिकार करना नही भूलता। धोनी ने छक्का लगाकर 2011 वाली विश्वकप की यादों को ताजा कर दिया। अंबाती रायडू ने 17 और धोनी ने 14 रन बनाकर मुकाबले में जीत लिया। सनराइजर्स हैदराबाद के लिए गेंदबाजी करते हुए होल्डर ने 3, और राशिद खान ने 1 विकेट लिए।

यह भी पढ़ें: 

IPL 2021 : Rajasthan Royal के रफ्तार के नए बादशाह Kartik Tyagi की कहानी, स्टोक्स से लेकर ब्रेट ली तक कर चुके हैं तारीफ

IPL 2021 के दूसरे चरण में खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट के बाद देखें सभी टीमों की पूरी लिस्ट

IPL 2021 : मैक्सवेल की शानदार बल्लेबाजी से Royal Challengers Bangalore ने Rajasthan Royals को हराया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here