India और West Indies के बीच तीसरे मुकाबले में भारतीय टीम के पास टी20 में टॉप पर पहुंचने का मौका, रोहित भी हासिल कर सकते हैं उपलब्धि

0
376
rohit sharma
rohit sharma

India और West Indies के बीच खेले जा रहे टी20 सीरीज में भारतीय टीम ने 2-0 से सीरीज में बढ़त बना ली हैं और टी20 सीरीज को भी अपने नाम कर लिया है। दोनों टीमों के बीच आज तीसरा मुकाबला 20 फरवरी को शाम 7 बजे से खेला जाएगा। विराट कोहली और ऋषभ पंत को 10 दिनों का आराम दिया गया है। वो दोनों श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में भी नहीं खेलेंगे।

India इस मुकाबले को जीतकर पहुंच सकती है टॉप पर

भारत ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में पहले मैच में 6 विकेट से जीत हासिल की थी। वहीं दूसरे मुकाबले में भारत ने रोमांचक जीत दर्ज किया था। भारत की ओर से दूसरे टी20 में ऋषभ पंत और विराट कोहली ने अर्धशतक लगाया था। वहीं विंडीज की ओर से पूरन और पॉवेल ने फिफ्टी लगाई थी।

India

ईडन गार्डन्स में होने वाले तीसरे मैच को जीतकर भारत के पास न केवल व्हाइटवॉश करने का मौका होगा बल्कि ICC टी20 इंटरनेशनल रैंकिंग में इंग्लैंड को पीछे छोड़ शीर्ष स्थान पर पहुंचने का अवसर होगी। भारत के 268 रेंटिग हैं, जबकि इंग्लैंड के 269 अंक हैं।

इस बीच रोहित शर्मा टी20 प्रारूप में चार द्विपक्षीय सीरीज में व्हाइटवॉश करने वाले पहले भारतीय कप्तान बनकर इतिहास रच सकते हैं। रोहित ने इससे पहले श्रीलंका को 2017 में, वेस्टइंडीज को 2018 में, न्यूजीलैंड को 2021 में क्लीन स्वीप किया था। पांच बार के आईपीएल विजेता कप्तान रोहित पाकिस्तान के सरफराज अहमद के 5 और अफगानिस्तान के असगर अफगान के 4 क्लीन स्वीप के बाद यह उपलब्धि हासिल करने वाले विश्व क्रिकेट में केवल तीसरे कप्तान होंगे।

संबंधित खबरें

Ranji Trophy में बिहार के Sakibul Gani ने बनाया रिकॉर्ड, डेब्यू मैच में तिहरा शतक जड़ने वाले पहले खिलाड़ी बने

Sakibul Gani ने Ranji Trophy में तिहरा शतक जड़कर बनाया नया कीर्तिमान, बड़े भाई के सपनों को किया साकार

India और West Indies के बीच टी20 सीरीज में Rohit Sharma और Virat Kohli बना सकते हैं वर्ल्ड रिकॉर्ड, ईडन गार्डन्स में कई रिकॉर्ड हो सकते हैं ध्वस्त

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here