भारतीय क्रिकेट टीम ने एक और टी-20 विश्व कप जीत कर इतिहास रच दिया है। इस बार भारत ने ब्लाइंड टी-20 विश्व कप के फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान को 9 विकेट से हराकर ब्लाइंड वर्ल्ड कप अपने नाम कर लिया। भारत इस जीत के साथ लगातार दो बार इस वर्ल्ड कप को जीतने वाला देश बन गया है।

बॉलीवुड बादशाह और क्रिकेट प्रेमी शाहरूख खान  की तरफ से भारत की इस बड़ी उपलब्धि पर शुभकामनाएं ना आए ऐसा कैसे हो सकता है। भारत की इस शानदार जीत पर सबसे पहले शाहरूख खान ने ट्वीट कर भारतीय ब्लाइंड क्रिकेट टीम को बधाई दी और कहा यह जीत कितनी प्रेरणादायी और शानदार है। मैं आप लोगों से मिलकर गले लगना चाहता हूं।

बता दें कि रविवार को भारतपाकिस्तान के फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट खोकर 197 रन बनाएं थे। जिसे भारत ने बड़ी आसानी से सिर्फ 17.4 ओवर में मात्र एक विकेट खोकर 200 रन बना लिए और शानदार तरीके से टी-20 ब्लाइंड विश्व कप को लगातार दूसरी बार अपने नाम कर लिया। इससे पहले 2012 में भी इन दोनों टीमों के बीच फाइनल मैच खेला गया था, जिसे भारत ने अपने नाम कर लिया था।

इस बार के फाइनल मुकाबले में भारत की ओर से प्रकाश ने 99 रन की नाबाद पारी खेल कर मैन ऑफ मैच के खिताब को अपने नाम किया। इसके अलावा अजय कुमार रेड्डी ने 43 रन की पारी खेली जबकि पाकिस्तान की ओर से बदर मुनीर ने 57 रन की पारी खेली। बदर मुनीर ने टूर्णामेंट में सर्वाधिक 570 रन बनाए और इसके लिए उन्हें मैन ऑफ सीरीज चुना गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here