IND vs SA: South Africa ने अपना वर्चस्व रखा कायम, India को 2-1 से हराकर सीरीज पर किया कब्जा

0
281

IND vs SA: India और South Africa के बीच तीसरा और निर्णायक मुकाबला केपटाउन के न्यूलैंड्स में खेला जा रहा है। इस मुकाबले को साउथ अफ्रीका ने जीतकर सीरीज पर कब्जा जमा लिया और अपना वर्चस्व भी कायम रखा है। भारत ने अभी तक अफ्रीका में कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई है। अभी तक भारत ने अफ्रीका में 8 टेस्ट सीरीज खेली है, जिसमें भारतीय टीम कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई है। अफ्रीका ने 7 विकेट से जीत हासिल किया और सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया। अब नजरें रहेंगी एकदिवसीय सीरीज पर, जो 19 जनवरी से शुरू हो रही हैं।

IND vs SA सीरीज पर अफ्रीका का कब्जा

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने पहली पारी में 223 रन बनाए। अफ्रीका ने अपने पारी में 210 रन ही बना सकी। पहली पारी के आधार पर 13 रनों की बढ़त बनाई। उसके बाद भारतीय टीम ने दूसरी पारी में ऋषभ पंत के शतक के सहारे 198 रन बनाए। अफ्रीका को जीत के लिए 212 रनों का लक्ष्य मिला, जिसे अफ्रीका ने 3 विकेट खोकर मुकाबले को जीत लिया।

IND vs SA

आज के दिन का खेल शुरू होने के बाद अफ्रीका के बल्लेबाज ने शानदार बल्लेबाजी की। 111 रन अफ्रीका को जीत के लिए चाहिए थे और अफ्रीका ने धीरे-धीरे लक्ष्य का पीछा करना शुरू किया। कीगन पीटरसन ने शानदार पारी खेली। कीगन पीटरसन 82 रन बनाकर आउट हुए। 155 के स्कोर पर पीटरसन आउट हुए। उसके बाद अफ्रीका को जीत के लिए 57 रन और बनाने थे। जिसे बवूमा और वान डर दु़से ने मिलकर जीत को सुनिश्चित कर दिया। अफ्रीका के लिए एल्गर ने 30, पीटरसन ने 82, वान डर दु़से ने नाबाद 41, और बवुमा ने नाबाद 32 रन बनाकर जीत हासिल कर ली और सीरीज भी 2-1 से जीत लिया।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here