IND vs ENG 3rd Test : Rohit Sharma ने खेली कप्तानी पारी, टेस्ट में जड़ा अपना 11वां शतक  

0
39

IND vs ENG 3rd Test : भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के तीसरे मैच की शुरुआत भारतीय बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ तरीके से की है। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, 33 के स्कोर पर 3 विकेट गिरने के बाद मोर्चा भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma)ने संभाला। रोहित ने अपनी बेखौफ अंदाज से पहली पारी में शतक जड़ कर मानो यह जाता दिया कि उन्हें ऐसे ही ‘हिटमैन’ का खिताब नहीं दिया गया है। वहीं दूसरे छोर से रवींद्र जडेजा ने भी बखूबी साथ दिया और अपना अर्धशतक पूरा किया।

रोहित शर्मा ने 196 गेंदों का सामना करते हुए 131 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 14 चौके और 3 छक्के लगे। बता दें कि अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट में रोहित का यह 11 शतक है। क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में कुल मिलाकर रोहित शर्मा के 47 शतक हो चुके हैं।   

69 ओवर तक भारतीय टीम का स्कोर 253/4 रहा। इस दौरान जडेजा भी शतक के नजदीक पहुंच गए हैं। जडेजा 90 के निजि स्कोर पर खेल रहे हैं। वहीं दूसरे छोर से सरफराज खान (10 रन) उनका साथ निभा रहे हैं।  

बता दें कि पहले दो टेस्ट में दोनों टीमों को एक-एक मुकाबले में जीत हासिल हुई है। ऐसे में, रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया तीसरे टेस्ट में जीत हासिल करने और सीरीज में बढ़त हासिल करने के इरादे से गुरुवार (15 जनवरी) को सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम (राजकोट) पर उतरी है। जडेजा फिलहाल क्रीज पर टीके हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here