IND Vs AUS 3rd T20I : ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दी 5 विकेट से मात, ऋतुराज के शतक पर भारी पड़ा मैक्सवेल का शतक..

0
64

IND Vs AUS 3rd T20I : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैच की T20I श्रृंखला का तीसरा मुकाबला मंगलवार को बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम, गुवाहाटी में खेला गया। जहां, ऑस्ट्रेलिया ने इस मुकाबले में भारतीय टीम को 5 विकेट से मात दी। मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए भारत की पारी को 222 रनों पर रोका। जिसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम ने लक्ष्य का पीछा करते हुए मुकाबले को अंतिम गेंद पर चौके की मदद से जीत लिया। बता दें, भारत की ओर से उप-कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए शतक जड़ा। लेकिन, ग्लेन मैक्सवेल की शतकीय पारी के सामने वह फीका पड़ गया। इस रोमांचक मैच में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मैथ्यू वेड ने भी फिनिशर का रोल अदा करते हुए 28 रन की पारी खेली। मैक्सवेल को उनकी 104 रनों की पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

IND Vs AUS 3rd T20I :भारतीय बल्लेबाजों का प्रदर्शन

यशस्वी जायसवाल 6 रन बनाकर तो वहीं ईशान किशन शून्य पर आउट हो गए। सूर्यकुमार यादव ने भारतीय पारी का बेस मजबूत किया, वह 39 के निजी स्कोर पर आउट हो गए। भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन ऋतुराज गायकवाड़ के बल्ले से आये, उन्होंने 57 गेंद पर 123 रन की नाबाद पारी खेली। मैच के अंतिम ओवरों में आकर, तिलक वर्मा ने 31 रनों का योगदान दिया।

जेसन बेहरनडोर्फ ने की कंजूसी भरी गेंदबाजी

ऑस्ट्रेलिया की ओर से जेसन बेहरनडोर्फ सबसे सफल गेंदबाज साबित हुए। उन्होंने अपने चार ओवर की स्पेल में 12 रन देकर 1 विकेट चटकाया। बता दें, बेहरनडोर्फ ने एक मेडन ओवर भी डाला।

इसके अलावा, केन रिचर्डसन और आरोन हार्डी ने भी 1-1 विकेट अपने नाम किया।

एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया के ‘संकटमोचक’ बने मैक्सवेल

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाने वाले बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने इस मैच में भी अपना जलवा दिखाया, उन्होंने 17 गेंद पर 35 रन बनाए। लेकिन, मैच में मेन हीरो की भूमिका इस बार मैक्सवेल ने निभाई। मैक्सवेल ने 47 गेंद पर 104 रन बनाए। वहीं, बहती गंगा में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान मैथ्यू वेड ने भी हाथ धो लिए, उन्होंने 16 गेंद पर 28 रन ठोक डाले। मैक्सवेल के शतक और टीम के मिले-जुले प्रदर्शन की बदौलत, ऑस्ट्रेलिया टीम को मौजूदा T20I सीरीज में अपनी पहली जीत हासिल हुई।

भारतीय गेंदबाजी रही फीकी

भारतीय गेंदबाजों की अगर बात करें तो रवि बिश्नोई ने अपने 4 ओवर की स्पेल में 32 रन देकर 2 विकेट झटके। वहीं, अक्षर पटेल ,आवेश खान और अर्शदीप सिंह अपनी स्पेल में 1-1 विकेट ही चटका सके। प्रसिद्ध कृष्णा सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए, उन्होंने अपने 4 ओवर की स्पेल में 68 रन दिए।

बता दें, भारतीय टीम फिलहाल इस T20I सीरीज में 2-1 से बढ़त बनाए हुए है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग 11

भारत: यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़ (उप-कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान और अर्शदीप सिंह।

ऑस्ट्रेलिया: ट्रेविस हेड, आरोन हार्डी,मैथ्यू वेड (कप्तान और विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल,टिम डेविड, मार्कस स्टोयनिस, जोश इंग्लिस, नाथन एलिस, जेसन बेहरेनडोर्फ, तनवीर सांघा, केन रिचर्डसन।

यह भी पढ़ें:

IND Vs AUS T20I : जोश इंग्लिस के शतक पर भारी पड़ा सूर्या का अर्धशतक, कप्तानी पारी खेलकर बंद किया आलोचकों का मुंह!

IND vs AUS 1st T20I : विश्व कप 2023 में खराब प्रदर्शन के बावजूद क्यों सौंपी गई सूर्या को कप्तानी, यहां देखें सूर्या के T20I आंकड़े..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here