ICC Player of the Month का अवॉर्ड बाबर आजम और रेचल हेंस ने जीता, इन खिलाड़ियों को हराकर जीता अवॉर्ड

0
207

ICC ने मार्च 2022 के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ (ICC Player of the Month) का अवॉर्ड जीतने वाले खिलाड़ियों के नामों की घोषणा कर दी है। मेंस कैटेगरी में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम ने यह अवॉर्ड दिया गया। वहीं महिला कैटेगरी में ऑस्ट्रेलिया की रचेल हेंस ने आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड अपने नाम किया। पुरुष कैटेगरी में पाकिस्तान के बाबर आजम, ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस और वेस्टइंडीज के क्रेग ब्रैथवेट को आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया था।

ICC मंथ अवॉर्ड के लिए इन खिलाड़ियों को दी मात

रेचल हेंस ने इंग्लैंड की सोफी एक्सलेस्टन और दक्षिण अफ्रीका की लौरा वाल्वार्ड्ट को मात दी। महिला विश्व कप में रेचल हेंस ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए लगभग 500 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की राचेल हेंस हाल में ही वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम की सदस्य थी। वहीं बाबर ने ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान कमिंस और वेस्टइंडीज के टेस्ट कप्तान क्रैग ब्रैथवेट को हराकर आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड जीता।

ICC

बाबर ने हाल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट और वनडे सीरीज में कमाल का प्रदर्शन किया है। टेस्ट सीरीज में वह उस्मान ख्वाजा और अब्दूल्लाह शफीक के साथ संयुक्त रूप में तीसरे सर्वोच्च स्कोरर रहे। उन्होंने पांच पारियों में 78 की औसत से 390 रन बनाए। इसमें कराची में दूसरे टेस्ट के दौरान खेली 390 रन बनाए। इसमें कराची में दूसरे टेस्ट के दौरान खेली गई 196 रनों की मैच बचाने वाली पारी भी शामिल है।

ICC Player of the Month अवॉर्ड के लिए तीन खिलाड़ी हुए नॉमिनेट, लिस्ट में कोई भारतीय नहीं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here