भारत को विश्व विजेता बनाने वाले Gary Kirsten बन सकते है Pakistan Cricket Team के हेड कोच

0
374
Gary kirsten
Gary kirsten

South Africa Cricket Team के पूर्व क्रिकेटर गैरी कर्स्टन (Gary Kirsten) पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के अगले मुख्य कोच बन सकते हैं। गैरी कर्स्टन ने इससे पहले भारतीय टीम को अपनी कोचिंग में भारतीय टीम को विश्व कप का खिताब दिला चुके है। कर्स्टन के अलावा साइमन कैटिच और पीटर मूर्स भी कोट बनने के दावेदार है।

टी20 विश्व कप के शुरू होने से पहले पाकिस्तान के कोच मिस्वाह उल हक ने इस्तीफा दे दिया था। बॉलिंग कोच वकार यूनिस ने भी इस्तीफा दे दिया था। दोनों के पद छोड़ने के बाद पूर्व ऑफ स्पिनर सकलैन मुश्ताक को पाकिस्तान की राष्ट्रीय टीम का अंतरिम कोच और पूर्व ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक को बॉलिंग कोच बनाया गया था। इसके अलावा साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज वर्नन फिलैंडर को भी गेंदबाजी कोच बनाया गया। हालांकि इनका कार्यकाल टी-20 वर्ल्ड कप के बाद ही खत्म हो जाएगा।

Team India के स्टार खिलाड़ी ऑलराउंडर Hardik Pandya को लेकर आई अच्छी खबर, अगले मैच में करेंगे गेंदबाजी

कर्स्टन अपनी कोचिंग में जिता चुके हैं वर्ल्ड कप

गैरी कर्स्टन 2008 से 2011 तक भारतीय टीम के हेड कोच रहे। उनकी ही कोचिंग में भारतीय क्रिकेट टीम ने 2011 का वनडे वर्ल्ड कप जीता था। कर्स्टन की कोचिंग में ही टीम इंडिया पहली बार टेस्ट रैंकिंग में पहले पायदान पर पहुंची थी। साइमन कैटिच की बात करें तो वह IPL में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के सहायक कोच और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के हेड कोच के रूप में काम कर चुके हैं। पीटर मूर्स भी दो बार इंग्लैंड के हेड कोच रह चुके हैं। साथ ही मूर्स उन चुनिंदा कोच में से एक हैं, जिन्होंने दो अलग-अलग टीमों के साथ काउंटी चैंपियनशिप जीती है।

गैरी कर्स्टन ने साउथ अफ्रीका के लिए अपने करियर में 101 टेस्ट और 185 वनडे मुकाबले खेले थे। टेस्ट मैचों में उन्होंने 7289 रन बनाए थे और वनडे में 6798 रन बनाए थे। उन्होंने प्रोटियाज टीम के लिए अपना आखिरी इंटरनेशनल मुकाबला 2004 में खेला था। गैरी कस्टर्न के पास कोचिंग का काफी अनुभव है और वो अभी तक कई टीमों की कोचिंग कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें: T20 World Cup : MS Dhoni ने 5 साल पहले बता दिया था कि कभी न कभी यह रिकॉर्ड जरूर टूटेगा, ‘हम कभी तो हारेंगे’

Team India के हेड कोच पद के लिए Rahul Dravid ने किया अप्लाई, फील्डिंग कोच के लिए भी सामने आए नाम

Quinton De Kock घुटने पर झुकने के लिए हुए तैयार, Black Lives Matter का समर्थन नहीं करने पर मांगी माफी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here