फीफा वर्ल्ड कप में पत्रकार के टी-शर्ट पहनने पर एतराज! स्टेडियम में जाने से रोका, मोबाइल भी छीना

कतर में समलैंगिक संबंध अवैध माना जाता है। ऐसे में पत्रकार के एलजीबीटीक्यू समुदाय के समर्थन वाले रंग की टी-शर्ट पहनने से वहां पुलिसकर्मियों ने आपत्ति जताई।

0
85
FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप में पत्रकार के टी-शर्ट पहनने पर ऐतराज! स्टेडियम में जाने से रोका, मोबाइल भी छीना
FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप में पत्रकार के टी-शर्ट पहनने पर ऐतराज! स्टेडियम में जाने से रोका, मोबाइल भी छीना

FIFA World Cup 2022: कतर में आयोजित फीफा वर्ल्ड कप 2022 का आगाज हो चुका है। कतर की मेजबानी में आयोजित वर्ल्ड कप में एक के बाद एक कई घटनाएं ऐसी सामने आ रही है जिसे लेकर की सवाल खड़े हो रहे हैं। हाल ही में सोशल मीडिया पर एक अमेरिकी पत्रकार ने ट्वीट करते हुए बताया कि उसे फुटबॉल विश्व कप मैच से पहले हिरासत में ले लिया गया।

जानकारी के अनुसार, घटना सोमवार की है। जब एक अमेरिकी पत्रकार स्टेडियम में जा रहा था। तभी उसे कतर पुलिस ने हिरासत में ले लिया। गौरतलब है कि पत्रकार ने एक ऐसी टी शर्ट पहनी हुई थी, जिसमें वह LGBTQ समुदाय का समर्थन कर रहे थे। इसी बात के लिए पत्रकार को हिरासत में लिया गया। हालांकि, कुछ समय बाद ही उन्हें रिहा कर दिया गया।

FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप में पत्रकार के टी-शर्ट पहनने पर ऐतराज! स्टेडियम में जाने से रोका, मोबाइल भी छीना
FIFA World Cup 2022:

FIFA World Cup 2022: क्या है पूरा मामला?

बता दें कि कतर में समलैंगिक संबंध अवैध माना जाता है। ऐसे में पत्रकार के एलजीबीटीक्यू समुदाय के समर्थन वाले रंग की टी-शर्ट पहनने से वहां पुलिसकर्मियों ने आपत्ति जताई। इसी वजह से उन्हें हिरासत में लिया गया। स्पोर्ट्स इलस्ट्रेटेड के पूर्व पत्रकार ग्रांट वाहल, जिनकी अब अपनी खुद की वेबसाइट है। उन्होंने ट्वीट कर बताया कि विश्व कप सुरक्षा से जुड़े लोगों ने उन्हें अल रेयान के अहमद बिन अली स्टेडियम में मैच से पहले जाने नहीं दिया। उन्हें शर्ट उतारने के लिए कहा गया था। उन्होंने बताया कि जब उन्होंने घटना के बारे में ट्वीट किया तो उनका फोन भी छीन लिया गया।

वाहल ने ट्वीट में लिखा कि मैं ठीक हूं, लेकिन वह एक अनावश्यक प्रक्रिया थी। उन्होंने कहा कि एक सिक्योरिटी कमांडर ने बाद में उनसे संपर्क किया, माफी मांगी और उन्हें कार्यक्रम स्थल में जाने दिया।

FIFA World Cup 2022: लाइव कवरेज के दौरान महिला पत्रकार के पर्स से चोरी

बता दें कतर की मेजबानी में हो रहे फीफा विश्व कप लगातार चर्चा में बना हुआ है। इस बीच हाल ही में एक वीडियो तेजी से वायरल हुआ था। जिसमें महिला पत्रकार लाइव कवरेज कर रही थी। इसी दौरान उसके हैंडबैग से कुछ सामना चोरी हो गया। लाइव कवरेज का ये फुटेज भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

इसके बाद जब महिला पत्रकार पुलिस थाने इसकी शिकायत दर्ज कराने पहुंची तो पुलिस ने उनसे कुछ ऐसा कहा कि वो हैरान रह गई। दरअसल, कतर एक ऐसा देश के जिसके नियम, कानून सभी देशों से बिल्कुल अलग है। पुलिस ने महिला पत्रकार से कहा कि शहर में कैमरे लगे हैं और वह चोर को जल्द पकड़ लेगे। लेकिन इसके बाद पुलिस ने महिला से अजीबों -गरीब सवाल किया। पुलिस ने पूछा कि जब चोर पकड़ा जाएगा तो आप उसे क्या सजा देना चाहती है।

ये बहुत हैरानी की बात थी क्योंकि आमतौर पर दुनिया के अधिकतर देशों में चोरी या लूटपाट के लिए सजा पहले से निर्धारित की गई है। मगर कतर में पुलिस पीड़ित महिला ने मनचाही सजा के बारे में पूछ रही थी।

यह भी पढ़ें:

Qatar ने Football World Cup के लिए खर्च किए 24 लाख करोड़ रुपये, जानिए नया शहर, नए स्टेडियम, मेट्रो से लेकर क्या-क्या बदला

FIFA World Cup 2022: इक्‍वाडोर ने मेजबान कतर को चटाई धूल, Valencia का शानदार प्रदर्शन, 2-0 के साथ जीता मैच

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here