धो डाला! भारत को रौंदकर फाइनल में पहुंचा इंग्लैंड, जानें हार की सबसे बड़ी वजह

0
93
T20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से हरा दिया
T20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से हरा दिया

T20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से हरा दिया। इंग्लैंड ने बिना किसी विकेट के नुकसान के शानदार पारी खेली। भारत अब स्वदेश लौटने की ओर अग्रसर है। भारत की टीम ने छह विकेट के नुकसान पर 168 रन बनाए थे। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। यह आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 का दूसरा सेमीफाइनल मैच था। इंग्लैंड अब 13 नवंबर, रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ टी20 विश्व कप का फाइनल मैच खेलेगा। आइए जानते हैं भारत की शर्मनाक हार की क्या वजह रही है:

फिर से नहीं चली ओपनिंग

T20 वर्ल्ड कप की शुरुआत से ही टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी नाकाम रही है। गुरुवार को खेले गए सेमीफाइनल में भी वही देखने को मिला। इंग्लैंड के खिलाफ रोहित-राहुल सिर्फ 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। टीम इंडिया को एक बार फिर से अच्छी शुरुआत नहीं मिली और वो पावरप्ले में सिर्फ 38 ही रन बना सकी।

रोहित-सूर्या फ्लॉप

बता दें कि कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला पूरे टी20 वर्ल्ड कप में नहीं चला। आज के मैच में रोहित ने 28 गेंदों में 27 रन बनाए, उनका स्ट्राइक रेट 100 से भी कम रहा। दूसरी ओर सूर्यकुमार यादव ने 10 गेंदों में 14 रन बनाए। हालांकि टूर्नामेंट के दौरान भारत की ओर से सुर्या ने ओवरऑल अच्छा खेल दिखाया है।

गेंदबाजों की कुटाई भी हार की वजह

सुपर-12 में शानदार गेंदबाजी करने वाले अर्शदीप सिंह और भुवनेश्वर कुमार ने सेमीफाइनल में फैंस को निराश किया। दोनों पावरप्ले में ना विकेट ले पाए ना रन रोक पाए। सेमीफाइनल में भुवनेश्वर कुमार का इकॉनमी रेट 10 रन प्रति ओवर से ज्यादा रहा तो वहीं शमी, अश्विन और पंड्या भी प्रति ओवर 10 रन से ज्यादा लुटा दिया।

खराब प्लेइंग इलेवन का चयन

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का सेलेक्शन भी कहीं ना कहीं हार की वजह रही। प्लेइंग इलेवन में भारत ने विकेट टेकिंग स्पिनर को जगह नहीं दी। अक्षर पटेल को मौका दिया गया जो सिर्फ रन रोकने का काम करते हैं युजवेंद्र को पूरे टूर्नामेंट में मौका नहीं दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here