भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और तमिलनाडु क्रिकेट संघ ने इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की श्रृंखला के दूसरे टेस्ट में एम ए चिदंबरम स्टेडियम में 50 प्रतिशत दर्शकों को आने की अनुमति दी है।

अधिकारियों का बयान

टीएनसीए और  अधिकारियों के बीच हुई बैठक में इसकी मंजूरी दी गई। नई दिशा-निर्देश में खेल स्थलों में दर्शकों के प्रवेश की मंजूरी का प्रावधान है। टीएनसीए अधिकारी ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘खेल स्थलों को लेकर कोविड-19 से जुड़ी केन्द्र सरकार की नयी दिशानिर्देश में पर दर्शकों मंजूरी मिलने और राज्य सरकार से रविवार को मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) के जारी होने के बाद हमने भारत-इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट के लिए दर्शकों को अनुमति देने पर चर्चा की।’

उन्होंने कहा, ‘बीसीसीआई और टीएनसीए द्वारा सभी सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करते हुए दूसरे टेस्ट के लिए 50 प्रतिशत दर्शकों को अनुमति देने का निर्णय लिया गया है।’ एम ए चिदंबरम स्टेडियम की क्षमता 50,000 है। श्रृंखला का पहला टेस्ट शुक्रवार से शुरू हो रहा है जबकि दूसरा मैच 13 फरवरी से होगा।

प्रेस बॉक्स की होगी इजाजत

अहमदाबाद में तीसरे और चौथे टेस्ट के लिए पहले ही दर्शकों को मंजूरी मिल गई है। अधिकारी ने यह भी कहा कि मीडिया को स्टेडियम में प्रेस बॉक्स से दोनों टेस्ट मैचों को कवर करने की अनुमति दी जाएगी।

संवाददाता सम्मेलन हालांकि अब भी ऑनलाइन आयोजित किए जाएंगे। इससे पहले बीसीसीआई और टीएनसीए ने फैसला किया था कि पहले दो मैच दर्शकों के बिना खेले जाऐंगे। लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंधों में ढील देने की केन्द्रीय गृह मंत्रालय के ताजा दिशानिर्देशों के बाद इसमें बदलाव किया गया।

तमिलनाडु सरकार ने रविवार को घोषणा की कि क्रिकेट सहित दूसरे खेल के लिए स्टेडियमों में 50 प्रतिशत प्रशंसकों की अनुमति होगी। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने हालांकि अनुरोध किया था कि मैच दर्शकों के बिना खेले जाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here