Bangladesh ने South Africa को हराकर रचा इतिहास, दक्षिण अफ्रीका सरजमीं पर पहली बार जीती वनडे सीरीज

0
269

South Africa और Bangladesh के बीच खेले गए तीन मैचों की वनडे सीरीज के तीसरी और आखिरी मुकाबले में बांग्लादेश को 9 विकेट से हराकर सीरीज जीत ली। इस जीत के साथ ही बांग्लादेश ने इतिहास रच दिया है। दक्षिण अफ्रीका की सरजमीं पर बांग्लादेश पहली बार वनडे सीरीज जीतने में कामयाब हुई है। इससे पहले अफ्रीका ने भारत को 3-0 से हराया था, लेकिन बांग्लादेश ने दक्षिण अफ्रीका को 2-1 से हराकर ऐतिहासिक जीत दर्ज की है।

Bangladesh ने किया शानदार प्रदर्शन

साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अच्छी शुरुआत की। क्विंटन डी कॉक और जानेमन मलान के बीच पहले विकेट के लिए 46 रन की साझेदारी की थी। लेकिन उसके बाद अफ्रीका की टीम संभल नहीं पाई और 100 रन के अंदर ही पांच विकेट गंवा दिए। जानेमन मलान ने सबसे ज्यादा 39 रन बनाए। उसके अलावा क्विंटन डी कॉक ने 12, वेरेने ने 9, डेविड मिलर ने 16 और महाराज ने 28 रन बनाकर टीम को किसी तरह से 154 रनों तक पहुंचाया। साउथ अफ्रीका के 5 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। बांग्लादेश के लिए तस्कीन अहमद ने शानदार गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट चटकाए। शाकिब ने 2 विकेट लिए।

Bangladesh

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम 1 विकेट खोकर मुकाबले को जीत लिया और साथ ही सीरीज को भी अपने नाम किया। बांग्लादेश के कप्तान तमीम इकबाल ने नाबाद 87 रन बनाए। उसके अलावा लिटन दास ने 48 और शाकिब अल हसन ने 18 रन बनाकर मुकाबले को जीत लिया। उनके इस प्रदर्शन के लिए उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ऐतिहासिक सीरीज जीत में शानदार योगदान देने के लिए तस्कीन को मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड के साथ साथ प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड भी दिया गया। 

तस्कीन ने लसिथ मलिंगा का 10 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा 

तस्कीन जनवरी 2012 के बाद से दूसरे ऐसे विदेशी गेंदबाज बन गए हैं, जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका में वनडे में पांच विकेट चटकाए है। उनसे पहले लसिथ मलिंगा ने जनवरी 2012 में पार्ल में खेले गए मुकाबले में 54 रन देकर पांच विकेट हासिल किए थे। तस्कीन ने अब सेंचुरियन ने 35 रन देकर पांच विकेट अपने नाम किया है।

संबंधित खबरें

South Africa ने Bangladesh के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम का किया ऐलान, 18 से 23 मार्च तक खेली जाएगी वनडे सीरीज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here