Shani Gochar: मकर राशि से यात्रा पूरी कर शनिदेव ने कुंभ में किया प्रवेश, जानिए किस राशि पर क्‍या रहेगा असर ?

Shani Gochar: मीन राशि से बारहवें व्यय भाव में गोचर करते हुए शनिदेव का प्रभाव बहुत अच्छा नहीं कहा जा सकता। अत्यधिक भागदौड़ बनी रहेगी।आर्थिक तंगी बढ़ सकती है इसलिए अपव्यय से बचें।

0
85
Shani Gochar ki khabar
Shani Gochar ki khabar

Shani Gochar:न्‍याय के अधिकारी भगवान शनि ने बीते मंगलवार की शाम 6.02 मिनट पर मकर राशि की यात्रा समाप्‍त कर कुंभ राशि में प्रवेश कर लिया।शनिदेव के राशि परिवर्तन से धनु राशि वालों की साढ़ेसाती समाप्त होगी। इसके साथ ही मीन राशि वालों की साढ़ेसाती भी शुरू हो जाएगी।ऐसे में शनिदेव के राशि परिवर्तन का अन्‍य राशियों पर क्‍या प्रभाव पड़ेगा।आइए जानते हैं विभिन्‍न राशियों पर इसका क्‍या असर पड़ने वाला है।


Shani Gochar ki news.

Shani Gochar.

Shani Gochar: राशियों पर क्‍या होगा असर?


Shani Gochar: मेष राशि- इस राशि से एकादश लाभ भाव में गोचर करते हुए शनिदेव जातकों को बेहतरीन सफलता दिलाएंगे।ऐसे में इनका बेहतर समय शुरू होने वाला है।यहां सोची-समझी सभी रणनीतियां कारगर सिद्ध होंगी।हालांकि इस दौरान परिवार के वरिष्ठ सदस्य और बड़े भाइयों से मतभेद को बढ़ने न दें।कार्य व्यापार में उन्नति होगी।ये समय मेष राशि के विद्यार्थियों और प्रतियोगी परीक्षाओं में बैठने वाले छात्रों के लिए श्रेष्‍ठ है।
वृषभ राशि- वृषभ राशि से दशम कर्मभाव में गोचर करते हुए शनिदेव जातकों को सर्तक करेंगे।उन्‍हें चिंतनशील होना होगा।कार्यालय में भी षड्यंत्र का शिकार होने से खुद को बचाएं।इस दौरान किसी नए अनुबंध पर हस्ताक्षर करना अनुकूल रहेगा।


Shani Gochar ka samachar
Shani Gochar.


मिथुन- मिथुन राशि से नवम भाग्य भाव में गोचर करते हुए शनिदेव का जातक को निडर और साहसी बनाएंगे।कोई महत्‍वपूर्ण काम विलंब से होने की संभावना है।पिछले काफी दिनों से बहुप्रतीक्षित काम में सकारात्मक परिणाम मिलेगा। दूसरे देश की नागरिकता के लिए भी अवसर अनुकूल बना है।
कर्क- कर्क राशि से अष्टम आयु भाव पर गोचर करते हुए शनिदेव का प्रभाव बहुत अच्छा नहीं कहा जा सकता।इस समय आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहने की आवश्यकता है। कार्यक्षेत्र में भी षड्यंत्र का शिकार होने से बचें, बेहतर रहेगा काम संपन्न करें और सीधे घर आएं। कोर्ट-कचहरी के मामले भी बाहर ही सुलझा लेना समझदारी रहेगी। पैतृक संपत्ति संबंधी विवाद हल होंगे। ससुराल पक्ष से मतभेद और दांपत्य जीवन में कटुता न आने दें।
सिंह राशि- सिंह राशि से सप्तम दांपत्य भाव में गोचर करते हुए शनिदेव कई प्रकार के उतार-चढ़ाव का सामना करवाएंगे। दांपत्य जीवन के लिए ग्रह स्थिति शुभ बनी है। किसी के साथ पार्टनरशिप करने से इस समय बचें।सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी।स्वभाव में उग्रता न आने दें। योजनाओं को गोपनीय रखते हुए कार्य करेंगे तो अधिक सफल रहेंगे।
कन्‍या- कन्‍या राशि से छठे शत्रु भाव में गोचर करते हुए शनिदेव बेहतरीन सफलता दिलाएंगे।काफी दिनों से रूके हुए काम संपन्न होंगे। शत्रु परास्त होंगे कोर्ट कचहरी के मामलों में भी जीत आपकी होगी। यात्रा देशाटन का लाभ मिलेगा।अत्यधिक खर्च के कारण आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ सकता है। सब कुछ सुखद रहेगा किंतु इस अवधि के मध्य किसी भी बड़े कर्ज के लेन देन से बचें।
तुला – तुला राशि से पंचम विद्या भाव में गोचर करते हुए शनिदेव आपको जीवन के सर्वोच्च शिखर तक पहुंचाएंगे।छल- कपट और प्रपंचों से दूर रहें। आपसी संबंध मधुर बनेंगे। प्रेम विवाह भी करना चाह रहे हों तो उस ग्रह गोचर अनुकूल रहेंगे। आय के नए स्‍तोत्र बनेंगे। उच्चाधिकारियों से मेलजोल बढे़गा, उनसे लाभ भी होगा। काफी दिनों का दिया गया धन भी वापस मिलने की उम्मीद है।


वृश्चिक- वृश्चिक राशि से चतुर्थ सुख भाव में गोचर करते हुए शनिदेव का प्रभाव काफी उतार-चढ़ाव वाला रहेगा। सफलताओं के बावजूद कहीं न कहीं रिवारिक कलह और मानसिक अशांति बनी रहेगी।मित्रों से अप्रिय समाचार प्राप्‍त होंगे। अपने माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्‍यान रखें।
धनु- धनु राशि से तृतीय पराक्रम भाव में गोचर करते हुए शनिदेव आपको सुखद परिणाम देंगे।अदम्य साहस और पराक्रम से विषम परिस्थितियों पर भी आसानी से नियंत्रण पा सकेंगे। आपके द्वारा लिए गए निर्णय और किए गए कार्यों की सराहना होगी। धर्म और अध्यात्म में रूचि बढ़ेगी।
मकर- मकर राशि से द्वितीय धनभाव में गोचर करते हुए शनिदेव आर्थिक पक्ष मजबूत करेंगे। काफी दिनों का दिया गया धन भी वापस मिलने की उम्मीद है।स्वास्थ्य विशेषकर अपनी दाहिनी आंख से संबंधित रोग से बचकर रहें। शरीर के जोड़ों में भी दर्द बढ़ सकता है उस पर भी ध्यान रखें। कार्यक्षेत्र में षड्यंत्र का शिकार होने से बचें।
कुंभ-कुंभ राशि में गोचर करते हुए शनि देव का प्रभाव अच्छा ही कहा जाएगा।हालांकि साढ़ेसाती का दुष्प्रभाव भी मिल सकता है।शासन सत्ता का पूर्ण सहयोग मिलेगा। कोर्ट कचहरी के मामलों में निर्णय आपके पक्ष आने के संकेत हैं। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। विद्यार्थियों एवं प्रतियोगिता में बैठने वाले छात्रों के लिए भी समय बेहतरीन रहेगा।
मीन- मीन राशि से बारहवें व्यय भाव में गोचर करते हुए शनिदेव का प्रभाव बहुत अच्छा नहीं कहा जा सकता। अत्यधिक भागदौड़ बनी रहेगी।आर्थिक तंगी बढ़ सकती है इसलिए अपव्यय से बचें। साढ़ेसाती के दुष्प्रभाव से भी दो-चार होना पड़ेगा इसलिए बेहतर रहेगा कि अपने कार्य पर ध्यान दें।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here