Neeb Karori ji: कैंची धाम आश्रम दिवस के 59वें स्‍थापना दिवस के मौके पर भव्‍य मेला, 2 लाख से अधिक श्रद्धालु करेंगे दर्शन

Neeb Karori ji:श्रीहनुमान जी स्‍वरूप महाराज नीब करौरी बाबा जी ने आज यानी 15 जून 1964 में ही पवित्र कैंची धाम आश्रम की स्‍थापना की थी।

0
154
Neeb Karori Maharaj ji: Foundation day News
Neeb Karori Maharaj ji

Neeb Karori ji: उत्‍तराखंड के नैनीताल स्‍थित कैंची धाम आश्रम की स्‍थापना का आज 59वां स्‍थापना दिवस है। श्रीहनुमान जी स्‍वरूप महाराज नीब करौरी बाबा जी ने आज यानी 15 जून 1964 में ही पवित्र कैंची धाम आश्रम की स्‍थापना की थी।
ताजा अपडेट के अनुसार आज महाराज जी के आश्रम में करीब 2 लाख से अधिक श्रद्धालुओं के पहुंचने की संभावना है। इसके लिए स्‍थानीय प्रशासन, आश्रम प्रबंधन समेत आसपास के ग्रामीण इलाकों के लोगों ने पूरी व्‍यवस्‍था को बनाई हुई है।

Neeb Karori ji., Kaichi Dham
Neeb Karori ji., Kaichi Dham

Neeb Karori ji:पुलिस प्रशासन मुस्‍तैद

Neeb Karori ji:आश्रम स्‍थापना दिवस के साथ ही बड़ी ही संख्‍या में सैलानी भी नैनीताल-अल्‍मोड़ा पहुंच रहे हैं। ऐसे में यातायात व्‍यवस्‍था सुचारू रूप से बनाए रखने के लिए पुलिस और प्रशासन पूरी तरह से मुस्‍तैद है। पुलिस प्रशासन अल्मोड़ा-हल्द्वानी हाईवे पर वाहनों का दबाव कम करने का प्रयास कर रहा। मंदिर ट्रस्ट ने भक्तों को प्रसाद उपल्ब्ध कराने के लिए 35 क्विंटल कागज की थैली दिल्ली से मंगवाएं हैं।

Neeb Karori ji:विशाल भंडारे का आयोजन

Neeb Karori ji:मालूम हो कि 15 जून को कैंची धाम में हर वर्ष की तरह भव्य मेले और विशाल भंडारे का आयोजन किया जाता है। नीब करौरी बाबा जी को मालपुए का भोग लगाया जाता है।इसके बाद प्रसाद भक्‍तों के बीच वितरित किया जाता है।इस साल मालपुआ बनाने के लिए मथुरा के सोंख गांव से 45 कारीगरों यहां आमंत्रित किया गया है।इन कारीगरों के सहयोग के लिए मंदिर ट्रस्ट के 24 लोग भी हैं।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here