Krishna Janmashtami 2022: कृष्णमय हुआ पूरा देश, धूमधाम से मनाई गई जन्माष्टमी; आधी रात घर-घर आए ‘माखन चोर’

जन्माष्टमी के शुभ अवसर ग्वाल समाज द्वारा भगवान श्रीकृष्ण जन्मोत्सव को बड़े ही उत्साह के साथ मनाया गया। देर रात्रि तक भजन संध्या के साथ आतिशबाजी, पुष्प वर्षा व स्वागत की तैयारियों को लेकर मावा-मिश्री का प्रसाद जन-जन को वितरित किया गया।

0
239
Krishna Janmashtami 2022
Krishna Janmashtami 2022

Krishna Janmashtami 2022: भगवान श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव पूरे देश में धूमधाम से मनाया गया। जन्माष्टमी पर शुक्रवार को देश के हर छोटे बड़े मंदिर को सजाया गया और पूरे उत्साह एवं श्रद्धा के साथ यहां लोगों ने पूजा अर्चना की। अगर दिल्ली की बात करें तो लक्ष्मीनारायण मंदिर, कालकाजी मंदिर, श्री राधेबिहारी मंदिर, बिड़ला मंदिर, झंडेवालान मंदिर में भारी संख्या में श्रद्धालुओं ने नंद के लाल कान्हा की पूजा की। देर रात भगवान को भोग लगाने के बाद भक्तों ने पारण किया।

वहीं, इस्कॉन मंदिर नोएडा में श्री कृष्ण जन्माष्टमी धूमधाम से मनाई गई, जिसमें हजारों की संख्या में भक्तों ने भगवान श्री कृष्ण के दर्शन किए व लड्डू गोपाल जी के झूले को झुलाया। इस अवसर पर मंदिर में बच्चों, बुजुर्गों व महिलाओं के लिए आयोजित अलग-अलग तरह के कार्यक्रमों में लोगों ने बढ़ चढक़र हिस्सा लिया।

%E0%A4%AA%E0%A5%8D%E0%A4%B0%E0%A5%87%E0%A4%AE %E0%A4%AE%E0%A4%82%E0%A4%A6%E0%A4%BF%E0%A4%B0
प्रेम मंदिर

लड्डू गोपाल और राधामाधव का दिव्य झूला बना आकर्षण का केंद्र

बता दें कि कृष्ण जन्मोत्सव के दौरान देशभर में लड्डू गोपाल और राधामाधव का दिव्य झूला लोगों के लिए विशेष आकर्षण का केंद्र बना। इस शुभ अवसर पर, राधा कृष्ण को शानदार नए वस्त्र से सजाया गया था और भक्तों ने भगवान की झलक पाकर आनंदित महसूस किया।

krisna1 1
Krishna Janmashtami 2022

Krishna Janmashtami 2022: मावा-मिश्री बांटकर मनाई जन्माष्टमी

जन्माष्टमी के शुभ अवसर ग्वाल समाज द्वारा भगवान श्रीकृष्ण जन्मोत्सव को बड़े ही उत्साह के साथ मनाया गया। देर रात्रि तक भजन संध्या के साथ आतिशबाजी, पुष्प वर्षा व स्वागत की तैयारियों को लेकर मावा-मिश्री का प्रसाद जन-जन को वितरित किया गया। भगवान श्रीकृष्ण को पालने में रखकर उन्हें झुलाया गया और विधि-विधान से पूजा अर्चना की गई।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here