जानिए Budh Grah के वक्री होने पर राशियों पर क्‍या होगा असर? 2 अक्‍टूबर के बाद होंगे मार्गी

Budh Grah: ज्‍यो‍तिषियों के अनुसार बुध का वक्री होना काफी महत्वपूर्ण माना जाता है क्योंकि बुध संचार व्यवस्था, वाणी, कम्युनिकेशन, लेखन, गणित तथा तार्किक कार्यों का संचालन करता है।

0
204
Budh Grah: varkai Budh story
Budh Grah

Budh Grah: वाणी, बुद्धि, व्यापार और तर्क के कारक बुध ग्रह 10 सितंबर से कन्या राशि में रहते हुए वक्री भी हो चुके हैं। बुध ग्रह अभी अपनी स्वराशि कन्या में विराजमान हैं, जहां पर ये 26 अक्टूबर तक रहेंगे।बुध ग्रह अपनी उच्च राशि में 8 सितंबर से अस्त अवस्था में हैं। जोकि अब 10 सितंबर को वक्री यानी टेढ़ी चाल से चलेंगे। वहीं आगामी 2 अक्टूबर को बुध वक्री से मार्गी हो जाएंगे।ज्‍यो‍तिषियों के अनुसार बुध का वक्री होना काफी महत्वपूर्ण माना जाता है क्योंकि बुध संचार व्यवस्था, वाणी, कम्युनिकेशन, लेखन, गणित तथा तार्किक कार्यों का संचालन करता है।

बुध के वक्री हो जाने से बात खराब होती है, व्‍यर्थ के लड़ाई- झगड़े, विवाद तथा गलतफहमियां भी बुध की वजह से पैदा होती हैं। लोगों को फैसले लेने में दिक्‍कत आती है। हालांकि वक्री बुध केवल अशुभ ही नहीं बल्कि शुभ फल भी देता है। वक्री बुध के असर से बिजनेस में फायदा और धन लाभ होता है। इतना ही नहीं विवादों में विजय मिलती है।ऐसे में कुछ दिनों के अंतराल पर बुध की स्थिति में लगातार बदलाव देखने को मिलेगा जिसका असर सभी राशि के जातकों के अलावा देश-दुनिया पर भी पड़ेगा। आइये जानते हैं किन राशियों पर इसका क्‍या प्रभाव पड़ेगा।

Budh Grah: vakri budh effctes
Budh Grah

Budh Grah: इन 5 राशि के जातकों के लिए बेहद शुभ रहेगा बुध का वक्री होना

ज्‍योतिषियों के अनुसार बुध ग्रह के वक्री होने का मेष, सिंह, वृश्चिक, धनु और कुंभ राशि के जातकों को फायदा होगा। इन 5 राशि के जातकों के जीवन में सुनहरा पल देखने को मिल सकता है। भाग्य का साथ इन राशि के जातकों को मिलेगा। कार्यों में पिछले दिन प्राप्त होने वाली असफलता अब सफलता में बदलने लगेगी।नौकरी और बिजनेस में आशातीत लाभ होगा।

नौकरी में प्रमोशन और वेतन वृद्धि देखने को मिल सकती है, जबकि व्यापार में लगे हुए लोगों को अच्छा मुनाफा हासिल हो सकता है। मान-सम्मान में वृद्धि और जमीन-जायदाद में सफलता प्राप्ति हो सकती है।

Budh Grah: वृष, मिथुन और तुला राशि के जातक रहें संभलकर

budh vakri hone ki hindi khabar.
Budh Grah.

बुध की चाल वक्री होने से वृष, मिथुन और तुला राशि वाले लोगों को बेहद सावधान रहना होगा। इन तीन राशियों के लोगों की आर्थिक स्थिति कमजोर हो सकती है। जमा धन खत्म होने और निवेश में नुकसान होने की आशंका है। लेन-देन में भी सावधानी रखनी होगी। हालांकि कई जगह पर किस्मत का साथ नहीं मिल पाएगा। कई जातकों को नसों से संबंधित रोग हो सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों के कामकाज में बदलाव और स्थान परिवर्तन के योग भी बन रहे हैं।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here