उत्तर प्रदेश में साल 2022 में विधानसभा चुनाव होने वाला है। सभी पार्टियां चुनावी जमीन को तराशने में जुट गई हैं। राज्य में मुकाबला इस बार Bharatiya Janata Party और समाजवादी पार्टी के बीच होने वाला है। ऐसे में वोट बैंक को साधने के लिए सपा हर तरफ नजर दौड़ा रही है। इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश के माफिया डॉन Mukhtar Ansari के भाई सिबगतुल्लाह अंसारी को पार्टी  में शामिल कर लिया है। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की मौजूदगी में अंसारी ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है। मऊ से बहुजन समाज पार्टी के दबंग विधायक मुख्तार अंसारी के भाई पूर्व विधायक सिबगतुल्लाह अंसारी आज अपने बेटे मुन्नू अंसारी के साथ समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए। पिता और बेटे अब साइकिल की सवारी करेंगे।

इसके साथ ही अम्बिका चौधरी ने भी बेटे बलिया के जिला पंचायत अध्यक्ष आनंद चौधरी से साथ घर वापसी की। मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे अम्बिका चौधरी लोकसभा चुनाव के दौरान बहुजन समाज पार्टी में शामिल हो गए थे। अब वह फिर समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए हैं।

बता दें कि अंसारी ब्रदर्स की समाजवादी पार्टी में अच्छी पकड़ है। दूसरे नंबर पर अफजाल अंसारी उत्तर प्रदेश के गाजीपुर से बहुजन समाज पार्टी से सांसद हैं। जबकि छोटे भाई माफिया मुख्तार अंसारी मउ से बसपा से विधायक हैं। सिबगतुल्लाह अंसारी के साथ उनके समर्थक भी आज सपा कार्यालय पहुंचे थे।

सिबगतुल्लाह अंसारी के साथ उनके बेटे मन्नू अंसारी ने अखिलेश यादव ने पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेंद्र चौधरी की मौजूदगी में समाजवादी पार्टी की सदस्यता दिलाई। मुहम्मदाबाद विधानसभा से दो बार विधायक रहे चुके मुख्तार के बड़े भाई सिबगतुल्लाह 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा की अलका राय से हारे थे। 

अंसारी परिवार पहले भी सपा का हिस्सा रह चुका है। इस परिवार ने कौमी एकता दल नाम से राजनैतिक पार्टी भी बनाई थी। 2017 के विधानसभा चुनाव के पहले भी अंसारी परिवार ने कौमी एकता दल का विलय सपा में कर दिया था। 

यह भी पढ़ें:

पंजाब कांग्रेस में सियासी तनातनी के बीच हरीश रावत की राहुल गांधी से हुई मुलाकात

जलियांवाला बाग के नए परिसर को आज पीएम करेंगे राष्ट्र को समर्पित, संग्रहालय दीर्घाओं का भी होगा उद्घाटन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here