Elon Musk Profile: जानें कौन हैं Elon Musk, जो धीरे-धीरे खरीद रहें सभी महंगी कंपनियां

0
179
Elon Musk
Elon Musk Profile

Elon Musk Profile: दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति Elon Musk को आज हर कोई जानता है। इन्होंने अपनी पहचान Tesla कंपनी के CEO के तौर पर बनाई। अक्सर Elon Musk सुर्खियों में बने रहते हैं लेकिन आजकल वो कुछ ज्यादा ही खबरों में छाए हुए हैं। दरअसल, सोमवार को ही एलन मस्क ने ट्विटर को 44 बिलियन डॉलर में खरीद कर सबको हैरान कर दिया है।

Elon Musk

Elon Musk Profile: एलन मस्क का शुरूआती जीवन

एलन मस्क को पूरी दुनिया अमेरिकी बिजनेसमैन के तौर पर जानती है। इनका जन्म दक्षिण अफ्रीका में हुआ था। इनकी मां कनाडा की हैं और इनके पिता दक्षिण अफ्रीका से हैं। इनको टाइम मैगजीन की तरफ से Person Of The Year भी चुना गया है।

elon musk

Elon Musk Profile: मस्क बचपन से ही काबिल थे

एक इंटरव्यू के दौरान एलन मस्क की मां ने बताया कि वो बचपन से ही काफी तेज और समझदार हैं। इन्होंने 10 साल की उम्र में ही Computer Programming सीख ली थी। साथ ही उनकी मां ने बताया कि 12 साल की उम्र उनके लिए एक Magic Age था, दरअसल, 12 साल की उम्र में ही एलन मस्क ने ब्लास्टर नाम का एक वीडियो गेम बनाया था और उसे बेच कर अपनी पहली कमाई की थी। इसके बाद उन्हें Business Studies करना था जिसके लिए उन्होंने खुद स्कॉलरशिप जीती और अपनी पढ़ाई पूरी की। इनको Physics में भी काफी रुचि थी।

Elon Musk

Elon Musk Profile: अंतरिक्ष का इंवेस्टिगेशन की शुरू

27 साल की उम्र में ही Elon Musk ने “X.Com” नाम की एक कंपनी की भी शुरूआत की थी। इसके बाद 2004 में एलन ने Tesla नाम की कंपनी भी शुरू की थी। दरअसल, एलन का मानना है कि आने वाले वक्त में लोग दूसरे ग्रहों पर रहेंगे जिसे लेकर इन्होंने अंतरिक्ष की इंवेस्टिगेशन करना भी शुरू कर दिया है। जो कंपनी इस पर काम कर रही है इस कंपनी का नाम इन्होंने “Space X” रखा है। वहीं, एलन अपना बेस मंगल ग्रह को बनाना चाहते हैं।

Elon Musk

Elon Musk Profile: दुनिया के सबसे अमीर आदमी

इस समय एलन मस्क दुनिया के सबसे अमीर आदमी हैं। इन्होंने अमेजन के मालिक जेफ बेजोस को भी पीछे छोड़ दिया है। अगर हम इनकी दौलत की बात करें तो एलन मस्क की मौजूदा दौलत 1 खरब 85 अरब से भी कहीं ज्यादा है।

Tesla closes

Elon Musk Profile: Tesla की मार्केट वैल्यू अन्य कंपनियों से कहीं ज्यादा

Elon Musk की कंपनी Tesla इस समय काफी तरक्की कर रही है। यह कंपनी इस कार के सभी पुर्जे और बैट्रियां बनाती है। इस कार कंपनी की मार्केट वैल्यू अन्य सभी कार कंपनियों से कई गुना ज्यादा है। एलन मस्क का कहना है कि आने वाले समय में Tesla के सभी फीचर्स इलेक्ट्रिक होंगे और ये विश्व की सबसे बेहतरीन इलेक्ट्रिक कारों में शुमार होगी।

संबंधित खबरें:

Twitter खरीदने के बाद Elon Musk का नया ऐलान, पोस्ट में कहा- “Next I’m Buying Coca-Cola To Put the Cocaine Back In”

Nitin Gadkari बोले- Elon Musk का भारत में स्वागत है लेकिन उन्हें ‘Make in India’ पर जोर देना होगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here