Uber: वर्तमान समय में ऑनलाइन कैब बुक करने का चलन काफी बढ़ गया है। कम समय में आसानी से किसी भी जगह जाने के लिए उबर, ओला जैसे ऑनलाइन कैब बुकिंग कंपनी काफी फेमस है। मगर एक यात्री को उबर कैब बुक करना काफी महंगा पड़ गया।
जानकारी के मुताबिक, एक शख्स ने दिल्ली से नोएडा जाने के लिए उबर कैब बुक की थी। उसने आईजीआई एयरपोर्ट से नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर स्थित घर जाने के लिए कैब बुक की थी। जिसका किराया सुन कर शख्स की जेब ढीली हो गई। उबर ड्राइवर ने इसके लिए यात्री से पूरे 2,935 रुपये वसूले। ड्राइवर की इस मांग पर यात्री ने उसे 2,935 रुपये दे दिए, लेकिन शख्स ने इसकी शिकायत की है।
इस पूरे घटनाक्रम को शख्स ने ट्विटर पर शेयर किया। खबर सोशल मीडिया पर आते ही तेजी से वायरल हो रही है। हर कोई यह जानकर हैरान है कि दिल्ली से नोएडा का किराया इतना ज्यादा कैसे हो सकता है।
Uber: अभी तक ड्राइवर पर नहीं हुई कोई कार्रवाई
दरअसल, शख्स ने जो लोकेशन चुनी थी, उसके हिसाब से 147.39 किलोमीटर की दूरी तय की गई थी। जिसका किराया 2,935 रुपये बना था। जबकि यात्री का का कहना है कि उसने 45 किलोमीटर का सफर ही तय किया है। उसने ट्वीट कर उबर से शिकायत की।
मामले के सामने आने के बाद उबर कि ओर से कहा गया कि मामले को संज्ञान में लिया गया है। घटना 5 अगस्त की बताई जा रही है। उसी दिन शख्स ने ट्वीट कर उबर से अपने रुपये वापस मांगे हैं। 5 अगस्त को ही उबर ने ट्वीट कर शख्स की शिकायत का समाधान करने का आश्वासन दिया है। कंपनी का कहना है कि कस्टमर केयर की टीम इसके लिए लगी हुई है।
हालांकि, शख्स का कहना है कि 10 दिन बीत चुके हैं। मगर अभी तक कोई जवाब नहीं आया है। वहीं, दूसरी ओर उबर के प्रवक्ता ने कहा कि इस मामले की अभी तक कोई जानकारी मिली नहीं है। अगर कस्टमर की ओर से किराए के बिल को प्रस्तुत किया गया है, तो जरूरी कार्रवाई की जाएगी।
यह भी पढ़ें:
Ola Price Hike: Uber के बाद अब Ola ने भी बढ़ाया किराया, यहां पढ़िए आपके शहर में कितना बढ़ा दाम?