यूपी में आजकल चोरों डकैतों के हौसले बुलंद हैं। योगी सरकार ने इन्हें काबू करने के लिए प्रशासन को खुली छूट दे रखी है. पर लगता है कि प्रशासन की आंखों में धूल झोंकना इन्हें बखूबी आ गया है। मंगलवार की रात बलिया जिले के फेफना थाने में आने वाले खूनी खोडीपाकर गाँव में एक प्राचीन मंदिर से अष्टधातु की कई मूर्तियों को चोरों ने एक साथ गायब कर दिया। एक अनुमान के अनुसार चोरी हुई मूर्तियां जो अष्टधातु की होने की वजह से काफी कीमती थी करीब 15 करोड़ रूपए मूल्य की थीं।

Statues of crores of rupees stolen from the temple in Baliaस्थानीय लोगों का कहना है कि इस राम जानकी मंदिर की स्थापना करीब 150 साल पहले हुई थी। इसमें राम, सीता,लक्ष्मण,कृष्ण ओर राधा की अष्टधातु से बनी कीमती मूर्तियां थी। एक मूर्ति का वजन लगभग 20 किलो था।

इस मंदिर के पुजारी ने बताया कि उसके पिताजी की तबियत खराब होने के वजह से वह दो तीन दिन पहले अपने गाँव गए थे। उनकी गैरमौजूदगी में  चोरों ने मंदिर के छत से रास्ता बनाकर घटना को अंजाम दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी है।लोगों ने यह भी बताया कि यहाँ आए दिन ऐसी चोरी की घटनाएं हो रही है और प्रशासन कुछ नहीं कर रही। घटना के बाद से यहाँ के लोगों में काफी आक्रोश है । अब सवाल यह है कि चोर इतने निडर होकर आसानी से चोरी की घटनाओं को अंजाम कैसे दे पा रहे हैं ? कहीं न कहीं प्रशासन लापरवाही बरत रहा है। अब तो चोरों से देवी-देवता भी सुरक्षित नहीं हैं। ऐसी घटना से लोगों के आस्था को गहरी ठेस लगी है। प्रशासन इस मामले में कुछ भी बोलने से फिलहाल बच रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here