Raksha Bandhan 2022: लोगों में बढ़ा ‘बुलडोजर’, ‘योगी’ और ‘मोदी’ राखी का क्रेज, इस साल बुलडोजर बना ब्रांड

0
263
Raksha Bandhan 2022: लोगों में बढ़ा 'बुलडोजर', 'योगी' और 'मोदी' राखी का क्रेज, इस साल बुलडोजर बना ब्रांड
Raksha Bandhan 2022: लोगों में बढ़ा 'बुलडोजर', 'योगी' और 'मोदी' राखी का क्रेज, इस साल बुलडोजर बना ब्रांड

Raksha Bandhan 2022: भाई-बहन के प्यार और विश्वास का प्रतीक पावन पर्व रक्षा-बंधन आने वाला है। इसके लिए देश के बाजार पूरी तरह से सज चुके हैं। हर एक दुकान में अलग-अलग डिजाइन की राखियां देखने को मिल रही हैं। लेकिन इस साल सबसे ज्यादा धूम ‘मोदी राखी’, ‘योगी राखी’ और ‘बुलडोजर राखी’ की है।

special rakhi
special rakhi

Raksha Bandhan 2022: यूपी में सबसे अधिक डिमांड

इस साल मोदी, योगी और बुलडोजर राखी यूपी के बाजारों में छाई हुई हैं। आपको बता दें, वाराणासी के दालमंडी इलाके के दुकानदारों का कहना है कि बाजार में ‘बुलडोर बाबा राखी’ के अलावा ‘मोदी-योगी’ राखी की भी काफी डिमांड है। राखी के होलसेलर का कहना है कि हर साल सितारों और कार्टून वाली राखियों की डिमांड रहती थी लेकिन इस साल बुलडोजर चलन में हैं। बुलडोजर ब्रांड बन गया है, ‘बुलडोर बाबा राखी’ का जो स्टोक मंगवाया था वो ज्यादातर बिक चुका है लेकिन उसके बावजदू डिमांड हो ही रही है। आपको बता दें, पूर्वांचल के साथ-साथ एमपी और बिहार में भी इसका डिमांड बहुत ज्यादा हो रहा है।

Raksha Bandhan 2022: कस्टमाइज्ड गिफ्ट की बढ़ी डिमांड

इस साल जहां बहनों को भाइयों के लिए बुलडोजर, योगी और मोदी राखी पसंद आ रही है वहीं ज्यादातर भाई अपनी बहनों के लिए कस्टमाइज्ड गिफ्ट ले रहे हैं। भाई अपनी बहनों के लिए इनकी तस्वीरों वाली टी-शर्ट बनवा रहे हैं। वहीं अपनी स्कूल जाने वाली बहनों के लिए भाई फोटो प्रिंटेड लंच, ज्योमेट्री और बोटल ले रहे हैं। कस्टमाइज्ड शॉप पर कई भाई अपनी बहनों के लिए कस्टमाइज्ड लॉकेट, ब्रेसलेट, रिंग, नेकलेस भी बनवाया है।

special rakhi
special rakhi

Raksha Bandhan 2022: मार्केट में नजर आ रही डिजाइनर थाली

इस साल मार्केट में एक लंबे वक्त के बाद राखी पर इतनी रौनक देखने को मिल रही है। आपको बता दें, मार्केट में इस साल डिजाइनर थालियों की भी काफी डिमांड है। इस थाली में राखी के साथ रोली-चंदन और चावल के पैक के साथ ही श्रीमद्भगवत भी रहती है। इनकी कीमत 150 से 500 रुपये तक हैं।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here