इन हैक्स से तुरंत गायब करें Love Bite, लोगों को नहीं लगेगा पता…

0
431
Love Hacks: इन हैक्स से तुरंत गायब करें Love Bite, लोगों को नहीं लगेगा पता
Love Hacks: इन हैक्स से तुरंत गायब करें Love Bite, लोगों को नहीं लगेगा पता

Love Hacks: कई बार कपल्स अपने पर्सनल मोमेंट को जीने की मदहोशी में कई चीजों को भूल जाते हैं। कपल्स सबसे बड़ी गलती ये करते हैं कि वो लव बाइट के निशान छोड़ देते हैं। कई कपल्स के लिए तो यह काफी क्यूट होता है लेकिन कई लोगों के लिए शर्मिंदगी का कारण भी बन सकता है। अधिकतर लव बाइट नेक के पास, कान के पास या फिर बॉडी की ऐसी किसी जगह पर नजर आने लगता है जिसे लोग आसानी से नोटिस कर लेते हैं। इस खबर में हम आपको बताएंगे कि कैसे आप दूसरों को पता लगे बिना कुछ ही मिनटों में अपने लव बाइट को गायब कर सकते हैं।

main qimg 96b87c893e86925ba96e3359c7a5f575 lq

Love Hacks: क्या होता है Love Bite?

जब बॉडी पर किसी को जोर से किस किया जाए तो लव बाइट हो जाता है, इसे लव मार्क्स भी कहते हैं। दरअसल, लंबे समय तक एक ही जगह पर किस करने या जोर से किस करने से उस जगह पर खून जम जाता है। यह नीला या लाल रंग का दिखने लगता है। कई कपल्स इसे देखकर परेशान भी हो जाते हैं लेकिन इसे आसानी से गायब भी किया जा सकता है।

Love Hacks: अल्कोहोलिक पदार्थ का करें प्रयोग

अल्कोहल बैक्टीरिया फ्री होता है, किसी भी अल्कोहोलिक पदार्थ को आप लव बाइट मिटाने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। पहले इसको थोड़ी देर के लिए फ्रीजर में रखकर जमा दें, इसके बाद जमे हुए अल्कोहल को बाइट वाली जगह पर हल्‍के हाथ से रगड़ें। ठंडे अल्‍कोहल से ये निशान आसानी से गायब होने लगेगा लेकिन अल्कोहल सूख जाने के बाद मॉइश्चराइजर जरूर लगा लें।

ddrnme

Love Hacks: नमक पानी वाला बर्फ

अगर आपको तुरंत अल्‍कोहल न मिले तो आप नमक वाले पानी का इस्तेमाल कर सकते हैं। इस पानी को फ्रिज में रख दें और बर्फ से बाइट वाली जगह मसाज करें। इससे आसानी से ब्‍लड क्‍लॉटिंग दूर हो जाएगी लव बाइट का निशान पूरी तरह से हट जाएगा।

Love Hacks: केले के छिलके से मिटाएं निशान

केले के छिलके में ल्यूटिन नाम का तत्व मौजूद होता है। इससे कुछ ही देर पहले मिला लव बाइट आसानी से दूर हो जाता है।

Love Hacks: हीटिंग पैड से सिकाई करें

दरअसल, खून जमा होने की वजह से लव बाइट का निशान दिखता है। जैसे हम खून जमा होने पर सिकाई करते हैं ठीक वैसे ही हीटिंग पैड से निशान वाली जगह पर सिकाई करें इससे ब्‍लड सर्कुलेशन बढ़ेगा और दाग मिट जाएगा।

love

Love Hacks: ठंडा चम्मच सबसे असरदार

लव बाइट को मिटाने के लिए ठंडा चम्मच काफी असरदार तरीका साबित होता है। इसके लिए पहले एक चम्मच को फ्रीजर में ठंडा होने के लिए रख दें। इसक बाद चम्मच की उल्टी तरफ से निशान वाली जगह अच्छी तरह से मसाज करें।

Love Hacks: ऐलोवेरा से करें हल्का मसाज

एलोवेरा और पुदीने से लव बाइट की समस्या को दूर किया जा सकता है। एलोवरा को ठंडा करने के बाद स्किन पर रख लें। लेकिन ध्यान रहे इससे मसाज न करें, केवल धीरे-धीरे निशान हटाने की कोशिश करें।

संबंधित खबरें:

Relationship Tips: पार्टनर करने लगे इग्नोर तो इस ऐसे करें डील

Relationship Tips: अक्सर अपनी पत्नी से इन बातों को शेयर करने में हिचकिचाते हैं पति

Relationship Tips: अपने Crush को कैसे करें इंप्रेस, यहां पढ़ें आसान टिप्स

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here