Kitchen Hacks: अब किचन का काम झटपट होगा पूरा, इन Gadgets को जरूर बनाएं अपनी रसोई का हिस्‍सा

Kitchen Hacks: एयर फ्रायर - शाम की भूख हो या नन्‍हे मुन्‍नों के स्‍कूल का खाना। एयर फ्रायर कम तेल में ही खाने को जायकेदार बनाने के साथ ही धुंए और अधिक चिकनाई की परेशानी से भी बचाता है।

0
223
Kitchen Hacks top news
Kitchen Hacks top news

Kitchen Hacks: आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में समय से काम पूरा करने की टेंशन हर किसी को रहती है।खासतौर से बात अगर महिलाओं की हो, तो काम का बढ़ता दबाव और गर्मी उनकी दिक्‍कतों को और भी बढ़ा रही है। ऐसे में वर्किंग और नॉन वर्किंग दोनों ही वर्ग की महिलाओं के काम को आसान करने के साथ ही ये गैजेट्स समय और ऊर्जा की बचत करने में भी आगे हैं।आइए जानते हैं ऐसे कौन से गैजेट्स जो आपके किचन को स्‍मार्ट लुक देने के साथ ही आपके काम को आसान भी बनाएंगे।

Kitchen Hacke news
Hand Blander.

Kitchen Hacks: जानिए कुछ खास किचन गैजेट्स के बारे में यहां

Kitchen Hacks: एयर फ्रायर – शाम की भूख हो या नन्‍हे मुन्‍नों के स्‍कूल का खाना। एयर फ्रायर कम तेल में ही खाने को जायकेदार बनाने के साथ ही धुंए और अधिक चिकनाई की परेशानी से भी बचाता है। यह काउंटर टॉप एप्‍लाइंस  न सिर्फ आपको सेहतमंद बनाए रखता है बल्‍कि स्‍मार्ट वूमन भी बनाता है। बाजार में इसके कई साइज उपलब्‍ध हैं ऐसे में आप अपनी जगह और किचन को ध्‍यान में रखकर इसका इस्‍तेमाल कर सकती हैं।

Kitchen Hacks: स्‍लो कुकर – नाम के अनुरुप ये धीमा नहीं है, ये खाने को स्‍वादिष्‍ट बनाता है। खासकर जब आप नॉन वेज या कुछ हार्ड डिश बना रहीं हो तो कुकर की सीटी का इंतजार नहीं करना पड़ेगा। इसके साथ ही खाने को टेस्‍टी भी बनाता है।

चॉपर या हैंड ब्‍लेंडर – चाहे तड़का मारना हो, सब्‍जी काटना, प्‍याज, लहसुन या अदरक को बारी काटना। अब प्‍याज भी आंसू नहीं रुलाएगी। आप चॉपर या हैंड ब्‍लेंडर का इस्‍तेमाल कर सकतीं हैं। कम समय में बेहतर क्‍वालिटी प्रोडक्‍ट आपको मिलेगा। इसके साथ ही शारीरिक दिक्‍कत भी नहीं सताएगी।

सलाद स्‍लाइसर- घर पर मेहमान आने वाले हों या टिफिन तैयार करना। झटपट सलाद को बेहद सुंदर आकार काटने में सलाद स्‍लाइसर बेहतर भूमिका निभाता है।आप सलाद मनचाहे आकार में काट सकतीं हैं।इस मशीन को रखने में भी परेशानी भी नहीं होगी।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here