Supreme Court: मोहम्‍मद जुबैर की याचिका पर सुनवाई को SC तैयार, कहा-जान से मारने की मिल रही धमकी

Supreme Court: जुबेर की तरफ से मामले की जल्द सनवाई की मांग उठाते हुए सुप्रीम कोर्ट में बताया गया कि इंटरनेट पर जान से मारने की धमकी दी जा रही है।

0
179
Supreme Court
Supreme Court on Mohammad Zubair

Supreme Court: ऑल्ट न्यूज के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर ने जमानत की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है। जमानत याचिका पर सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट तैयार है। कल यानी शुक्रवार को मामले की सुनवाई होगी।जमानत याचिका में मोहम्मद जुबैर की सुरक्षा को लेकर चिंता जाहिर की गई है।
जुबेर की तरफ से मामले की जल्द सनवाई की मांग उठाते हुए सुप्रीम कोर्ट में बताया गया कि इंटरनेट पर जान से मारने की धमकी दी जा रही है।
वरिष्ठ वकील कॉलिन गोन्साल्विस ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि उनके मुवक्किल मोहम्मद जुबैर को जान से मारने की धमकी दी जा रही है। वे अपनी निजी सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं। उन्होंने कोर्ट से अनुरोध किया कि उनकी जमानत अर्जी पर तत्काल सुनवाई की जाए।

Supreme Court
Supreme Court

Supreme Court: हेट स्‍पीच के मामले में जमानत चाहते हैं जुबेर

Supreme Court
Supreme Court on Moh.Zubair

सुप्रीम कोर्ट 8 जुलाई को मामले की सुनवाई करेगा।मालूम हो कि पिछले हफ्ते दिल्ली पुलिस ने मोहम्मद जुबैर को गिरफ्तार किया था। उनके खिलाफ एक मामला दर्ज था। जिसमे उन्‍होंने हिंदू संतों को ‘घृणा फैलाने’ वाला कहा था। मामले की सुनवाई उत्तर प्रदेश की सीतापुर कोर्ट में हुई।

जुबेर की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट जल्द सुनवाई के लिए तैयार हो गया है। हालांकि कोर्ट ने यह भी कहा कि CJI की तरफ से मंजूरी मिलने के बाद ही कल जुबेर की याचिका पर सुनवाई होगी।

दरअसल जुबैर की ओर से उसके खिलाफ उत्तर प्रदेश के सीतापुर में उनके खिलाफ हेट स्पीच के मामले में दर्ज मुकदमे को रद्द करने। इसी मामले में जमानत की भी मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की गई है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here