धर्म संसद मामले में दिल्‍ली पुलिस ने Supreme Court में दाखिल किया हलफनामा, कहा-मामले की निष्‍पक्ष जांच जारी

Supreme Court: दरअसल पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली पुलिस से पूछा था आपको प्राथमिकी दर्ज करने के लिए 5 महीने की आवश्यकता क्यों है? कितनी गिरफ्तारियां अब तक की गई हैं?

0
112
Supreme Court on Manipur
Supreme Court

Supreme Court: दिल्ली में आयोजित धर्म संसद के मामले में दिल्ली पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट में अपना हलफनामा दाखिल कर कहा की मामले जांच निष्पक्ष रूप से की जा रही है।दिल्ली पुलिस ने दायर हलफनामे में कहा कि दिसंबर 2021 में आयोजित धर्म संसद के मामले में दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता विक्रम बिधूड़ी, प्राइवेट चैनल के मुख्य संपादक, हिंदू वाहिनी के सदस्यों समेत अन्य नेताओं की जांच की गई है।दिल्ली पुलिस ने कहा कि कथित घृणास्पद भाषण वीडियो की जांच की गई है और उसकी ट्रांसक्रिप्ट भी तैयार की गई है।

दिल्ली पुलिस ने बताया है कि भाजपा के प्रवक्ता विक्रम बिधूड़ी और प्राइवेट चैनल के एडीटर इन चीफ से 1 नवंबर 2022 को पूछताछ की गई है।दिल्ली पुलिस कहा कि एक चैनल के एडिटर इन चीफ की आवाज का नमूना 17 मार्च को रिकॉर्ड किया जाएगा। संपादक की आवाज के नमूने का यूट्यूब के वीडियो के साथ मिलान कर जांच की जाएगी।

Supreme Court: शीर्ष अदालत ने लगाई थी फटकार

Supreme Court: दरअसल पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली पुलिस से पूछा था आपको प्राथमिकी दर्ज करने के लिए 5 महीने की आवश्यकता क्यों है? कितनी गिरफ्तारियां अब तक की गई हैं? ‘सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को फटकार लगाते हुए कहा था कि जांच में कोई स्पष्ट प्रगति नहीं हुई है। आप इस पर अपना जवाब दाखिल करे। आज सुप्रीम कोर्ट मामले की सुनवाई करेगा।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here