आबकारी नीति घोटाला मामले में ED का बड़ा खुलासा, CM केजरीवाल ने कहा था, ” Trust My Boy…”

0
53
Arvind Kejriwal
Arvind Kejriwal

दिल्ली के कथित आबकारी नीति घोटाले मामले में ED द्वारा दाखिल चार्जशीट में जांच एजेंसी ने कई खुलासे किए हैं। राउज एवेन्यू कोर्ट में दाखिल की गई सप्लीमेंट्री चार्जशीट में पहली बार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का जिक्र किया गया है।

ED ने चार्जशीट में कहा है कि समीर महेंद्रु और केजरीवाल के बीच विजय नायर के फोन से फेसटाइम वीडियोकॉल के जरिए बात कर केजरीवाल ने समीर महेंद्रु से विजय नायर के लिए कहा था,” ट्रस्ट माई बॉय…”। एजेंसी के मुताबिक सीएम केजरीवाल ने कहा था कि समीर को विजय पर भरोसा करना चाहिए और उसके कहने के अनुसार करना चाहिए।

ED ने शुरुआत में केजरीवाल के नाम का जिक्र नहीं किया था लेकिन इस सप्लीमेंट्री चार्जशीट में कहा गया है कि विजय नायर ने अभियुक्त समीर महेंद्रू और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बीच आमने-सामने मुलाकात ना हो पाने से इसे फेस टाइम पर वीडियो कॉल की व्यवस्था की गई थी।

ED ने दावा किया कि केजरीवाल की आम आदमी पार्टी आबकारी घोटाले के पैसों का इस्तेमाल गोवा में अपने चुनाव प्रचार के लिए किया। इतना ही नहीं ED ने यह भी दावा किया कि AAP नेताओं की ओर से विजय नायर ने दिल्‍ली शराब नीति में लाइसेंस के लिए साउथ ग्रुप से एडवांस के तौर पर 100 करोड़ रुपये लिए थे।

ED ने चार्जशीट में आरोप लगाया कि साउथ ग्रुप में तेलंगाना की सत्ताधारी पार्टी भारत राष्‍ट्र समिति की कविता और आंध्र में सत्‍तारूढ़ दल YRS कांग्रेस के सांसद मगुंता श्रीनिवासालु रेड्डी और अरबिंदो फार्मा के शरथ रेड्डी शामिल थे। ED की सप्लीमेंट्री चार्जशीट पर राउज एवेन्यू कोर्ट ने आज सभी आरोपियों को समन जारी किया है। अब कोर्ट 23 फरवरी को इस चार्जशीट पर सुनवाई करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here