Jammu Kashmir से पहली बार परफ्यूम IED बरामद, हाथ लगाते ही हो जाता ब्लास्ट-पुलिस

0
50
Jammu Kashmir से पहली बार परफ्यूम IED बरामद

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में आम IED की जगह हमलों के लिए परफ्यूम IED का इस्तेमाल करने वाले आरोपी को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जम्मू-कश्मीर के DGP दिलबाग सिंह ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी। 21 जनवरी को नारवाल में हुए दो धमाकों में इसी परफ्यूम IED का इस्तेमाल किया गया था। आरोपी का नाम आरिफ है। दिलबाग सिंह बताया कि आरिफ कथित तौर पर तीन साल से अपने पाकिस्तानी हैंडलर कासिम के इशारे पर काम कर रहा था।

Jammu Kashmir पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी

मामले की जानकारी देते हुए जम्मू-कश्मीर के (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने बताया कि, रियासी जिले के निवासी आरिफ के रूप में पहचाने गए आरोपी ने पिछले साल मई में वैष्णो देवी तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस सहित कई विस्फोटों की साजिश रची थी, जिसमें चार लोग मारे गए थे और 24 घायल हो गए थे। उन्होंने आगे कहा कि जम्मू के नरवाल इलाके में हाल ही में हुए दो विस्फोटों की जांच में सामने आए सुरागों के बाद आरिफ को गिरफ्तार किया गया। आरोपी के कब्जे से परफ्यूम (इत्र) की बोतल के अंदर लगाया गया एक IED बरामद किया गया।

49717c9c 75b0 4848 91e0 482e470f18481674284603 1675327667

DGP ने कहा कि परफ्यूम IED परफ्यूम की बोतल की तरह होता है। अगर कोई इसे खोलने या पटकने की कोशिश करेगा तो IED विस्फोट हो जाएगा। बता दें कि आतंकी आरिफ एक सरकारी स्कूल का टीचर है। पुलिस के मुताबिक आरिफ 2016 में टीचर के पद पर नियुक्त हुआ था।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here