Allahabad HC: इलाहाबाद विश्वविद्यालय के कुलसचिव और विभागाध्यक्ष की लेटलतीफी पर कोर्ट नाराज, दो हफ्ते में याचिका पर मांगा जवाब

Allahabad HC: याची के वकील विभू राय का कहना है याचिका में शशिकांत शुक्ल की रूरल टेक्नोलॉजी विभाग में की गई नियुक्ति को चुनौती दी गई है। उनकी नियुक्ति गलत प्रमाणप

0
173
Allahabad HC
Allahabad HC

Allahabad HC:इलाहाबाद हाईकोर्ट ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय के कुलसचिव और ग्रामीण तकनीकी एवं विकास विभाग के विभागाध्यक्ष को दो हफ्ते में याचिका पर जवाब दाखिल करने या हाजिर होने का निर्देश दिया है। कोर्ट ने दोनों अधिकारियों में से संदीप कुमार यादव की याचिका पर जवाब मांगा था लेकिन एक साल से अधिक समय बीत जाने के बावजूद जवाब दाखिल नहीं हुआ।

कोर्ट ने दो सप्ताह का अंतिम अवसर देते हुए कहा है कि जवाब दाखिल न होने पर दोनों अधिकारी व्यक्तिगत रूप से उपस्थित हों। याची के वकील विभू राय का कहना है याचिका में शशिकांत शुक्ल की रूरल टेक्नोलॉजी विभाग में की गई नियुक्ति को चुनौती दी गई है। उनकी नियुक्ति गलत प्रमाणपत्रों के आधार पर की गई है।

Allahabad University 14 may 22
Allahabad University

Allahabad HC: बार एसोसिएशन कार्यकारिणी की बैठक रही बेनतीजा

Allahabad HC
Allahabad HC

इलाहाबाद हाईकोर्ट में मुकदमों की सुनवाई और लिस्टिंग की समस्या हाईकोर्ट की प्रशासनिक समिति के आश्वासन के बाद भी बिगड़ती जा रही है। हाईकोर्ट बार एसोसिएशन कार्यकारिणी आगामी 18 मई को फिर बैठक करेगी। जिसमें प्रशासनिक समिति के साथ बैठक में उपस्थित वरिष्ठ वकीलों एवं पूर्व पदाधिकारियों के साथ रणनीति तय की जाएगी।
घोषित कार्यक्रम के तहत शुक्रवार शाम राधाकांत ओझा की अध्यक्षता में कार्यकारिणी की बैठक हुई।

महासचिव सत्यधीर सिंह जादौन ने बैठक का संचालन करते हुए कहा कि बीते मंगलवार को प्रशासनिक समिति के साथ हाईकोर्ट बार के पदाधिकारी व पूर्व पदाधिकारियों की बैठक में समस्याओं के निस्तारण के लिए तत्काल प्रयास किए जाने का आश्वासन दिया गया था लेकिन अब तक कोई सुधार नहीं हुआ है।

Allahabad HC: 18 मई को दोबारा होगी बैठक

अध्यक्ष आरके ओझा ने कहा कि 18 मई को शाम चार बजे कार्यकारिणी की बैठक दोबारा की जाएगी। जिसमें प्रशासनिक समिति की बैठक में शामिल सभी वरिष्ठ अधिवक्ता व पूर्व पदाधिकारियों के साथ तत्कालिक स्थिति को दृष्टिगत रखते हुए सर्वसम्मति से निर्णय लिया जाएगा।

Allahabad HC: बैठक में वरिष्ठ उपाध्यक्ष मनोज कुमार मिश्र, उपाध्यक्ष नीरज कुमार त्रिपाठी, सुरेंद्र नाथ मिश्र, धर्मेन्द्र सिंह यादव, सत्यम पांडेय व श्यामाचरण त्रिपाठी, संयुक्त सचिव संजय सिंह सोमवंशी, यादवेश यादव, आशुतोष त्रिपाठी व ऊष्मा मिश्रा, कोषाध्यक्ष अरुण कुमार सिंह, गवर्निंग काउंसिल सदस्य पूजा सिंह, प्रियंका शर्मा थे।

इस मौके पर अन्नपूर्णा सिंह चंदेल, राखी कुमारी, अनुज सिंह, जितेन्द्र सिंह, दिलीप यादव, अनुराग शुक्ल, अभिषेक तिवारी, सैयद फैज हसनैन, अखिलेश शुक्ल, हरि मोहन केसरवानी, दीपांकर द्विवेदी, मानव चौरसिया एवं विक्रांत नीरज उपस्थित रहे।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here