देश में कोरोना प्रचंड है। हर तरफ कोरोना की ही चर्चा हो रही है। इस महामारी से लड़ने के लिए नाइट कर्फ्यू, वीकेंड लॉकडाउन और वैक्सीन को मैदान में उतारा गया है। लेकिन कोरोना सभी प्लेयर को एकेले ही हरा रहा है। वैक्सीन लेने के बाद भी लोग संक्रमण का शिकार हो रहे हैं। ऑस्पतालों में बेड की कमी हो गई है। ऑक्सीजन नहीं मिलने के कारण मरीज अस्पताल के सीढ़ियों पर दम तोड़ रहे हैं। एक्सपर्ट का कहना है कि, कोरोना वैक्सीनेशन की धीमी रफ्तार के कारण देश में संक्रमण तेजी से फैल रहा है। इस बीच भारत सरकार ने बड़ा फैसला किया है। उन्होंने कहा कि, अब 18 से अधिक उम्र वाले भी कोरोना वैक्सीन का टीका ले सकते हैं। उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने 18 से अधिक उम्र वालों को मुफ्त में टीका देने का वादा किया है।

मंगलवार देर शाम हुई कैबिनेट की बैठक में ये निर्णय भी लिया गया कि 18 से अधिक उम्र वालों को मुफ्त में टीका लगाया जाएगा। इससे कोरोना के बढ़ते प्रकोप पर लगाम लगेगी। कैबिनेट में मंगलवार की देर शाम ये स्पष्ट किया की यूपी में 18 साल से अधिक उम्र वालों को तिक लगवाने के लिए कोई कीमत नहीं चुकानी होगी यही पूरी तरह से मुफ्त होगा।

आपको बता दें की 1 मई से शुरू होने वाले वैक्सीनेशन के तीसरे चरण में 18 साल से अधिक के लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी। इससे पहले 40-60 साल के उम्र वाले लोगों को ही कोरोना वैक्सीन लगाई जा रही थी लेकिन अब इस सूची में 18 साल से अधिक उम्र वालों का नाम भी शामिल हो गया है।

वहीं मंगलवार देर शाम हुई कैबिनेट की बैठक में ये निर्णय भी लिया गया की दूसरे राज्यो से आ रहे कामगारो का कोरोना जांच और उनके होम क्वारंटीन का काम प्रभारी मंत्री देखेंगे। कैबिनेट ने मगंलवार देर शाम लिए फैसले में कोविड मरीजों के भर्ती प्रक्रिया सरल करने पर भी फैसला लिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here