यूपी के बाद उत्तराखंड सरकार भी निवेशकों को आकर्षित करने में जुटी है। जिससे सूबे में उद्योग को बढ़ावा देने के साथ-साथ रोजगार पैदा हों और पलायन को रोका जा सके। उत्तराखंड में निवेश को आकर्षित करने के लिये बीजेपी की त्रिवेंद्र सिंह रावत सरकार जी जान से जुटी है। अक्टूबर के पहले सप्ताह में इन्वेस्टर्स समिट आयोजित होगा। इसके लिये देहरादून स्थित मुख्यमंत्री आवास में आयोजित एक कार्यक्रम में सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने इन्वेस्टर्स समिट के लिए ब्राण्ड लोगो और वेबसाइट www.destinationuttarakhand.in को लॉन्च किया।

पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

अक्टूबर के पहले हफ्ते में आयोजित होने वाले डेस्टिनेशन उत्तराखण्ड इन्वेस्टर्स समिट 2018 का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। निवेश के लिए 12 मुख्य क्षेत्रों पर फोकस रहेगा। मुख्य कार्यक्रम का आयोजन देहरादून के महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स स्टेडियम में होना तय है।

4 और 5 अक्टूबर की तारीख है प्रस्तावित

समिट के लिए अभी 4 और 5 अक्टूबर की तारीख प्रस्तावित है। लेकिन 4 अक्टूबर को रूस के राष्ट्रपति व्लादिमार पुतिन के भारत आने की संभावना है, ऐसी स्थिति में समिट का मुख्य कार्यक्रम प्रधानमंत्री के समय के अनुसार एक-दो दिन आगे खिसक सकता है।

सीएम का दावा, राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में होगा निवेश

वहीं इन्वेस्टर्स समिट का लोगो और वेबसाइट लॉन्च के मौके पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि डेस्टीनेशन उत्तराखण्ड अंतरराष्ट्रीय और घरेलू निवेशकों को उत्तराखण्ड में निवेश के लिए शानदार प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराएगा। इसमें दुनियाभर के निवेशक, निर्माता, उत्पादक, नीति निर्माता और औद्योगिक संगठन हिस्सा लेंगे। राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में निवेश होंगे। जिससे स्थानीय युवाओं को बड़ी संख्या में रोजगार मिलेगा।

सरकार के मुखिया का दावा है कि, डेस्टीनेशन उत्तराखण्ड राज्य के उद्यमियों को भी प्रगति के शानदार अवसर उपलब्ध कराएगा। इसके लिये मुख्यमंत्री ने राज्य में बाहर से आने वाले निवेशकर्ताओं के साथ स्थानीय उद्यमियों के टाई-अप कराने पर जोर दिया। जिससे दोनों को ही फायदा हो। सरकार को उम्मीद है कि, राज्य के युवा उद्यमी भी आगे आएंगे और प्रदेश में इनोवेशन और उद्यमशीलता को बढ़ावा मिलेगा।

एपीएन ब्यूरो

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here