Union Budget 2023 पर बोले PM Modi- अमृतकाल का पहला बजट, Sustainable Future, Green Growth, Green Economy को सशक्त करेगा

Union Budget 2023: PM Modi ने बजट को अमृतकाल का पहला बजट बताते हुए वंचितों को वरीयता देने वाला बताया।उन्होंने कहा कि आम बजट-2023 गांव, गरीब, किसान, मध्यम वर्ग सभी के सपनों को पूरा करेगा।

0
74
PM MODI on Union Budget 2023
PM MODI on Union Budget 2023

Union Budget 2023: आम बजट-2023 को देश के लिए बेहद खास बताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस बजट के जरिये देश उन्नत विकास के नए आयाम छूते हुए आगे बढ़ेगा।उन्होंने इस बजट को अमृतकाल का पहला बजट बताते हुए वंचितों को वरीयता देने वाला बताया।उन्होंने कहा कि आम बजट-2023 गांव, गरीब, किसान, मध्यम वर्ग सभी के सपनों को पूरा करेगा।
उन्होंने कहा कि ”मैं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और उनकी टीम को इस ऐतिहासिक बजट के लिए बधाई देता हूं”। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को आम बजट पेश होने के बाद कहा कि ये बजट ग्रीन ग्रोथ और ग्रीन इकोनोमी वाला है। उन्होंने कहा कि पर्यावरण का भी खास ध्यान रखा गया है।

यही वजह है कि आने वाले भविष्य में बड़ी तादाद में ग्रीन जाॅब्स आएंगी।हर युवा को रोजगार मिलेगा और देश के एक नए पथ की ओर अग्रसर होगा। उन्होंने कहा कि पीएम विश्वकर्मा कौशल सम्मान लोगों को आगे बढ़ने के बेहतर अवसर देगा।करोड़ों विश्वकर्माओं के जीवन में बहुत बड़ा बदलाव आएगा।समाज के हर वर्ग को आगे आने का मौका मिलेगा।

Union Budget 2023 and PM Modi
Union Budget 2023

Union Budget 2023: Ease Of Doing के साथ युवा कारोबारियों को मौका

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ईज आफ डूइंग के जरिये युवा कारोबारियों को आगे आने का अवसर मिलेगा।एमएसएमई के लिए 2 लाख करोड़ रुपए के अतिरिक्त ऋण की व्यवस्था भी की गई है। उन्होंने कहा कि अब प्रिसंपटिव टैक्स की लिमिट बढ़ने से एमएसएमई को आगे बढ़ने में मदद मिलेगी।

Union Budget 2023: डिजिटल एग्रीकल्चर पर जोर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि डिजिटल पेमेंट्स की सफलता को ध्यान में रखते हुए अब डिजिटल एग्रीकल्चर पर जोर रहेगा। डिजिटल एग्रीकल्चर इंफ्रास्ट्रक्चर की एक बहुत बड़ी योजना लेकर आए हैं।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ये बजट सहकारिता को ग्रामीण अर्थव्यवस्था के विकास की धुरी बनाएगा।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here