उत्तरप्रदेश के नए सीएम योगी आदित्यनाथ पूरे फॉर्म में नजर आ रहे हैं। पदभार ग्रहण करने के तीन दिनों के अन्दर ही उनकी कार्यशैली और फैसलों से राज्य में बहुत कुछ बदल गया है। योगी एकतरफ जहाँ अधिकारियों और मंत्रियों को सलाह और आदेश दे रहे हैं वहीँ दूसरी ओर वह खुद भी औचक निरीक्षण भी कर रहे हैं। इसी क्रम में आज सीएम आदित्यनाथ योगी आज लखनऊ के हजरतगंज पुलिस थाने का औचक निरीक्षण करने पहुंचे। सीएम के इस कार्यक्रम से अधिकारियों और पुलिस के जवानों में हड़कंप मच गया।

APN Grab of Yogiआदित्यनाथ कार्यभार सँभालने के बाद से ही कानून व्यवस्था और सफाई को लेकर लगातार सख्ती दिखाते रहे हैं। ऐसे में पहले सचिवालय के एनेक्सी भवन और अब थाने का निरीक्षण यह बताने को काफी है कि अब अधिकारियों और अफसरों को अपनी कार्यशैली बदलनी होगी। अधिकारियों को साफ़ सफाई रखने के साथ वक्त का पाबंद होने की अपनी बात भी योगी ने फिर से दोहराई है।

थाने के निरीक्षण को पहुंचे योगी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में कानून का राज स्थापित करने, पुलिस का मनोबल कैसा है, प्रभावी पुलिसिंग और इसे बेहतर बनाने के लिये और कौन कौन से काम किये जा सकते हैं? इन्ही चीजों को जानने के लिए ही मैंने हजरतगंज कोतवाली का दौरा किया है। यह कोई पहला निरीक्षण नहीं है। आगे भी ऐसे निरीक्षण होंगे। हम उत्तर प्रदेश की जनता के हित में कोई कदम उठाने में नहीं हिचकेंगे। योगी के इस अचानक हुए दौरे से थाने के अलावा हर महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। इस दौरे में योगी के साथ डीजीपी जाविद अहमद भी थे। हजरतगंज थाने के अलावा योगी महिला थाने के निरीक्षण के लिए भी पहुंचे थे।

APN Grab of Yogi 1एक तरफ यूपी के सीएम जहाँ साफ़-सफाई और स्वच्छता की बात लगातार कर रहे हैं वहीँ दूसरी तरफ लगातार दूसरी बार बलिया की फेफ़ना विधानसभा सीट से जीतकर विधानसभा पहुंचे योगी के मंत्री उपेन्द्र तिवारी उनसे भी दो कदम आगे बढ़कर अपना कार्यभार सँभालने से पहले खुद अपने ऑफिस की साफ़ सफाई करते और झाड़ू लगाते नज़र आये। उपेन्द्र तिवारी योगी सरकार में राज्यमंत्री(स्वतंत्र प्रभार) हैं। उनके जिम्मे जल सम्पूर्ति, भूमि विकास एवं जल संसाधन, परती भूमि विकास, वन एवं पर्यावरण, जन्तु उद्यान, उद्यान, सहकारिता (एम0ओ0एस0) जैसे मंत्रालय हैं। इससे पहले भी विधायक रहे उपेन्द्र तिवारी अपने अलग-अलग कार्यों की वजह से चर्चा में रहे थे। अपने इलाके में सड़कों की बदहाल स्थिति को सुधारने के लिए वह ईंटपत्थर भी ढोते दिख चुके हैं। तिवारी युवाओं में काफी लोकप्रिय नेता माने जाते हैं।

APN Grab of Yogi 2योगी और उनके मंत्रियों ने अपना विभाग और कार्यभार संभाल लिया है। सबसे अच्छी बात यह है कि त्वरित फैसलों के साथ बीजेपी के संकल्प पत्र में किये वादों को पूरा करने की बात सभी करते दिख रहे हैं। इसके अलावा स्वच्छता और कानून व्यवस्था पर भी पूरा जोर है। ऐसे में इस सरकार से जनता में उम्मीदों के साथ सरकार की कार्यशैली को लेकर उत्सुकता भी देखी जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here