बॉलीवुड की मशहूर दिवंगत अदाकारा श्रीदेवी (Sridevi Birth Anniversary) हमारे बीच नहीं हैं। साल 2018 में वह में एक पारिवारिक शादी में विदेश गई थीं और फिर कभी लौट कर नहीं आईं। आज उनकी बर्थ एनिवर्सरी है। ऐसे में उनकी बड़ी बेटी और एक्ट्रेस जाह्नवी कपूर (Janhvi Kapoor) उन्हें याद कर भावुक हो रही हैं. जाह्नवी ने सोशल मीडिया पर मां श्रीदेवी के साथ एक तस्वीर शेयर कर रुला देने वाली बातें लिखी हैं।

श्रीदेवी की आज 58वीं जयंती
बॉलीवुड की पहली महिला सुपरस्टार और लाखों दिलों पर राज करने वाली श्रीदेवी को ‘हवा हवाई’ और ‘चांदनी’ के किरदार के तौर पर आज भी याद किया जाता है। 24 फरवरी, 2018 को अंतिम सांस लेने वाली श्रीदेवी की आज 58वीं जयंती मनाई जा रही है।

ये भी पढ़ें- राधिका आप्टे को ट्विटर यूजर पढ़ा रहें हैं भारतीय संस्कृति का पाठ, कहा- #BoycottRadhikaApte

श्रीदेवी ने कलर्स सिनेप्लेक्स को दिए गए एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया था कि मां के रूप में वह काफी पोज़ेसिव हो गई थी। उनका कहना था कि ‘मैं एक पोज़ेसिव मां होने के बजाय एक बहुत ही प्रोटेक्टिव मां हूं। एक समय था जब मैंने सोचा था कि मेरी बेटियां शादी करके अपनी लाइफ में सैटल हो जाएं, लेकिन मैं यहां पर गलत थी। इसके साथ ही मैं यह भी चाहती थी कि मेरी बेटियां स्वतंत्र रहें और उस पेशे को अपनाएं जिसमें वह अपने पैरो पर खड़ी हो सकें।’

एक्टिंग को एक प्रोफेशन के तौर पर अपनाया

श्रीदेवी ने बताया था कि वह जाह्नवी के बॉलीवुड में आने को लेकर काफी नाराज भी हुई थी। उनका कहना था कि ‘जब जाह्नवी ने एक्टिंग को एक प्रोफेशन के तौर पर अपनाया, तो किसी भी मां की तरह मैंने खुद को पोज़ेसिव महसूस किया। मुझे पता है कि इस पेशे ने मुझे जीवन में सब कुछ दिया है, लेकिन जब मुझे उसकी पसंद का पता चला, तो मैं हैरान रह गई.’ हालांकि जाह्नवी की डेब्यू फिल्म धड़क से कुछ समय पहले ही श्रीदेवी की मौत हो गई थी।


बता दें, श्रीदेवी साल 2018 में एक पारिवारिक शादी में दुबई गई थीं, जहां कपूर फैमिली का पूरा परिवार शादी की खुशियां मना रहा था। वहीं, शादी होने के बाद श्रीदेवी बाथटब में मृत पाई गई थीं। जैसे ही यह खबर देश में पहुंच थी, तो उनके फैंस को सदमा लग गया और उनके लिए यकीन कर पाना मुश्किल हो रहा था।
श्रीदेवी को फिल्म ‘मिस्टर इंडिया’ में उनके चार्ली चैपलिन की छाप छोड़ने से लेकर नगीना में एक इच्छाधारी नागिन की भूमिका निभाने तक के लिए भी याद किया जाता है। वहीं, 1996 में निर्माता बोनी कपूर से शादी के बाद उन्होंने फिल्म जगत से दूरी बना ली थी। एक इंट्रव्यू के दौरान उन्होने खुलासा किया था कि अपनी बेटियों जान्हवी और खुशी की परवरिश का ध्यान रखने के कारण उन्होंने फिल्म जगत से ब्रेक ले लिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here